बंगाल नाका पर दो मिले पॉजिटिव, भेजे गए वापस

कोरोना की बढ़ती रफ्तार को विराम देने के लिए प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है। पश्चिम बंगाल से जोड़ने वाले चाकुलिया बेंद मार्ग पर पूर्णापानी के समीप चेक नाका लगा कर बंगाल से आने वाले सभी यात्रियों की जांच की जा रही है..

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:30 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:30 AM (IST)
बंगाल नाका पर दो मिले पॉजिटिव, भेजे गए वापस
बंगाल नाका पर दो मिले पॉजिटिव, भेजे गए वापस

संवाद सूत्र, चाकुलिया : कोरोना की बढ़ती रफ्तार को विराम देने के लिए प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है। पश्चिम बंगाल से जोड़ने वाले चाकुलिया बेंद मार्ग पर पूर्णापानी के समीप चेक नाका लगा कर बंगाल से आने वाले सभी यात्रियों की जांच की जा रही है। सोमवार को यहां कुल 15 लोगों की जांच की गई जिसमें दो पॉजिटिव पाए गए। संक्रमित मिले लोगों को नाका से ही वापस बंगाल भेज दिया गया। सोमवार को चाकुलिया में कुल 178 लोगों की जांच रैपिड एंटीजन टेस्ट किट के माध्यम से की गई जिसमें 14 पॉजिटिव पाए गए। संक्रमित मिले लोगों में अधिकांश नगर पंचायत क्षेत्र के हैं। इनमें ब्लॉक कॉलोनी परिसर के 3, गौड़ पाड़ा के 3, नामोपाड़ा का एक, नया बाजार का एक, सिद्धू कानू कॉलोनी का एक, अमलागोड़ा, मुड़ाठाकरा व जुगीतोपा का एक-एक व्यक्ति शामिल है। इसके अलावा कुल 95 लोगों का सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए लिया गया। टीकाकरण अभियान के दौरान 163 लोगों को टीका लगाया गया। इसमें चाकुलिया सीएचसी में 39, लोधाशोली पंचायत के आमलागोड़ा केंद्र पर 64 तथा कालापाथर पंचायत के बनकाटी केंद्र पर 60 लोगों को वैक्सीन दिया गया। धालभूमगढ़ में 519 की हुई जांच, 11 मिले पॉजिटिव : प्रखंड में 519 की कोरोना जांच की गई, जिनमें से 11 संक्रमित पाए गए हैं। सभी को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। संक्रमितों में धालभूमगढ़ के तीन, मोहलीशोल के दो, नरसिंहगढ़ के एक, तेतूलडांगा के चार एवं हातियापाटा का एक व्यक्ति शामिल हैं। वहीं कोरोना संक्रमण से नरसिंहगढ़ के एक व्यक्ति की मौत हो गई है। वह मधुमेह से भी पीड़ित थी। तबीयत खराब होने पर ब्रह्मानंद में भर्ती हुआ था। कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां मौत हो गई। सोमवार को जमशेदपुर में ही उनका अंतिम संस्कार किया गया।

इधर प्रखंड में होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों ने समय पर दवा नहीं मिलने की शिकायत की है। सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों के लोग को सर्विलांस टीम द्वारा उनकी पहचान कर होम आइसोलेट तो कर दिया गया है, लेकिन इसके बाद उनकी कोई खबर नहीं ली जा रही है। पटनायकशोल के एक व्यक्ति ने दवा नहीं मिलने की शिकायत की। इसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देश पर एएनएम ने जाकर मरीज को दवा पहुंचाई। मुसाबनी में 55 लोगों ने ली वैक्सीन : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केंदाडीह द्वारा सोमवार को मुसाबनी प्रखंड के तेरंगा पंचायत सचिवालय में कोरोना टीकाकरण सह जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 55 लोगों ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए को कोविशील्ड वैक्सीन का पहला डोज लगा। यहां 200 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था, लेकिन बहुत कम ही लोग यहां टीका लगवाने पहुंचे थे। डा. ज्योति कुमारी के नेतृत्व में शिविर का आयोजन किया गया।

chat bot
आपका साथी