जापानी इंसेफ्लाइटिस के दो और संदिग्ध मरीज मिले, अबतक 12 की पुष्टि

पूर्वी सिंहभूम जिले में जेई व डेंगू के बढ़ते मामले को देखते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग ने सभी निजी व सरकारी अस्पतालों को अलर्ट किया है। सभी को निर्देश दिया गया है कि इससे संबंधित कोई मरीज आता है तो उसकी जानकारी तत्काल विभाग को दें।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 05:54 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 05:54 PM (IST)
जापानी इंसेफ्लाइटिस के दो और संदिग्ध मरीज मिले, अबतक 12 की पुष्टि
जापानी इंसेफ्लाइटिस (जेई) के मरीज भी तेजी से बढ़ने लगे हैं।

जमशेदपुर : कोरोना के बाद अब शहर में जापानी इंसेफ्लाइटिस (जेई) के मरीज भी तेजी से बढ़ने लगे हैं। रविवार को जेई के दो और संदिग्ध मरीज मिले। इसमें एक का इलाज मर्सी अस्पताल व दूसरा का इलाज टाटा मोटर्स अस्पताल में चल रहा है। एक मरीज भिलाईपहाड़ी व दूसरा साकची निवासी हैं। दो दिन पूर्व भी जापानी इंसेफ्लाइटिस के दो संदिग्ध मरीज मिले थे। चारों संदिग्ध मरीज का रिपोर्ट मंगलवार तक आने की उम्मीद है। जिले में अभी तक जेई के 12 मरीज मिल चुके हैं। वहीं, डेंगू के आठ मिले हैं। वहीं, जेई से तीन व डेंगू के एक मरीज की मौत हो चुकी है।

जिले के सभी अस्पतालों को किया गया अलर्ट

पूर्वी सिंहभूम जिले में जेई व डेंगू के बढ़ते मामले को देखते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग ने सभी निजी व सरकारी अस्पतालों को अलर्ट किया है। सभी को निर्देश दिया गया है कि इससे संबंधित कोई मरीज आता है तो उसकी जानकारी तत्काल विभाग को दें। ताकि मरीज को बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराया जा सकें। जिला सर्विलांस पदाधिकारी डॉ. साहिर पाल ने कहा कि बरसात के दिनों में मच्छरों का प्रकोप बढ़ जाता है, जिसके कारण मच्छरजनित बीमारियां बढ़ जाती है। इससे बचने के लिए घर के आस-पास के क्षेत्रों में विशेष साफ-सफाई रखें।

chat bot
आपका साथी