टीटीसीए का फरमान, अब ड्यूटी पर तैनात रहने वाले चालकों की ही होगी बुकिंग

टाटा मोटर्स के कान्वाई चालकों की बुकिंग में पारदर्शिता बरतने को लेकर टेल्को ट्रांसपोर्टर कान्वाई एसोसिएशन टीटीसीए ने पहल शुरू की है। इसके तहत कमिंस यार्ड में जो कान्वाई चालक मौजूद रहेंगे उन्हें की गाड़ी मिलेगी। यानी वैसे चालकों के नाम से ही बुकिंग की जाएगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 05:17 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 05:17 PM (IST)
टीटीसीए का फरमान, अब ड्यूटी पर तैनात रहने वाले चालकों की ही होगी बुकिंग
टेल्को ट्रांसपोर्टर कान्वाई एसोसिएशन टीटीसीए ने पहल शुरू की है।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा मोटर्स के कान्वाई चालकों की बुकिंग में पारदर्शिता बरतने को लेकर टेल्को ट्रांसपोर्टर कान्वाई एसोसिएशन टीटीसीए ने पहल शुरू की है। इसके तहत कमिंस यार्ड में जो कान्वाई चालक मौजूद रहेंगे उन्हें की गाड़ी मिलेगी। यानी वैसे चालकों के नाम से ही बुकिंग की जाएगी। मौके पर उपस्थित रहने वाले कान्वाई चालकों को ही गाड़ियां पहुंचाने को मिलेगी। कल तक अनुपस्थित रहने वाले चालकों के नाम से भी बुकिंग होती थी। कान्वाई चालक बीमार रहते थे या फिर शहर से बाहर रहते थे उनके नाम से गाड़ियों की बुकिंग होती थी। तथा वह गाड़ी प्राइवेट ड्राइवर लेकर जाता था। ऐसे में ड्यूटी में तैनात ड्राइवरों को गाड़ी नहीं मिलती थी तथा जो लंबेसमय से अनुपस्थित रहते थे उनके नाम से चेसिसों की बुकिंग हो जाती था। ऐसे में कमिंस यार्ड में उपस्थित रहने वालों को गाड़ी नहीं मिलती थी। इस मामले को कान्वाई नेता ज्ञानसागर प्रसाद ने कई बार उठाया था। उनका कहना है था कि जो ड्यूटी पर तैनात हैं, कमिंस यार्ड में जमे हुए हैंं उन्हें पहले गाड़ी मिलनी चाहिए न कि कोई बाहर में है तथा उसके नाम पर गाड़ी मिलती है।

टीटीसीए के नए अधिकारी के कार्यों पर जताई प्रसन्नता

टाटा मोटर्स कान्वाई नेता ज्ञानसागर प्रसाद एंड टीम ने टीटीसीए के नए अधिकारी संजीव कुमार झा की नियुक्ति पर प्रसन्नता जताई है। उनका कहना है कि नए अधिकारी के पदभार संभालते ही उनकी समस्याएं दूर होने लगी। कान्वाई चालकों को जो दो साल से जूता नहीं मिल रहा था वह शुरू हो गया है। इसके साथ ही चालकों को ड्रेस भी मिल गया है जो लंबित था। आगे ज्ञानसागर ने कहा है कि चालकों के विभिन्न मुद्दों को लेकर आंदोलन होता था, हंगामा खड़ा होता था। लेकिन जब ऐसे ही चालकों को उनकी मांगें पूरी होने लगेगी तो किसी तरह का विवाद उत्पन्न नहीं होगा।

chat bot
आपका साथी