बस सेवा शुरू नहीं होने से टीएसडीपीएल कर्मियों की बढ़ी परेशानी, एक साल से नहीं चल रही है बसें

DSPDL Bus service टाटा स्टील के अंदर टाटा स्टील डाउनस्ट्रीम प्रोडक्ट लिमिटेड टीएसडीपीएल का सीआर प्लांट स्थापित है यहां कोविड-19 की शुरूआत से ही मार्च 2020 से बस सेवा बंद है। बस नहीं चलने से कर्मचारियों की परेशानी बढी है। वे नाराज हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 05:16 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 06:23 PM (IST)
बस सेवा शुरू नहीं होने से टीएसडीपीएल कर्मियों की बढ़ी परेशानी, एक साल से नहीं चल रही है बसें
टीएसडीपीएल कर्मियेां को वैक्सीन लगाने के दूसरे दिन अवकाश नहीं मिलेगा।

जमशेदपुर, जासं। TSPDL BUS Service टाटा स्टील के अंदर टाटा स्टील डाउनस्ट्रीम प्रोडक्ट लिमिटेड टीएसडीपीएल का सीआर प्लांट स्थापित है। यहां कोविड-19 की शुरुआत से ही यानी मार्च 2020 से बस सेवा बंद है। टाटा स्टील के अंदर स्थापित सीआर प्लांट के लिए कोरोना की दो बसें चलती थी जो कर्मचारियों को दूर-दराज क्षेत्रों से कंपनी में लेकर आने व जाने का काम करती थी।

लेकिन कोरोना को लेकर यह बस सेवा अप्रैल-20 से ही बंद है। दो माह पहल से टाटा स्टील के अंदर अन्य बसें चलने लगी लेकिन सीआर प्लांट के लिए बस सेवा शुरू नहीं हुई है जिससे कर्मचारियों के बीच असंतोष का माहौल है। कंपनी की ये बसें बारीडीह, आदित्यपुर, सोनारी, कदमा आदि इलाके में रहने वाले कर्मचारियों को कंपनी पहुंचाने व फिर वापस लाने का काम करती थी। कर्मचारियों की मांग को लेकर यूनियन ने बस सेवा शुरू कराने की मांग तेज की थी। इसी बीच कोरोना संक्रमण बढ़ने की वजह से बस सेवा शुरू होने की संभावना नहीं दिख रही है।

वैक्सीन लगाने के दूसरे दिन नहीं मिलेगा अवकाश

टीएसडीपीएल कर्मियों को वैक्सीन लगाने के दूसरे दिन अवकाश नहीं मिलेगा। यूनियन ने टाटा स्टील की तरह यहां भी कर्मचारियों को वैक्सीन लगाने के दूसरे दिन अवकाश देने की मांग की थी। कहा था कि टाटा स्टील की तरह यहां भी यह सुविधा मिले, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दूसरी ओर कर्मचारियों को वैक्सीन के लिए 250 रुपये भी नहीं मिल रहे हैं जबकि अन्य कंपनियों में कर्मचारियों को मुफ्त में टीका लगता है। इसका पैसा संबंधित कंपनी को देना है।

chat bot
आपका साथी