top menutop menutop menu

Top Jamshedpur News of the day 21st January 2020, हत्‍या, सीएए-एनआरसी, जेएफसी, टाटा स्‍टील

जमशेदपुर (जेएनएन)। सरायकेला खरसावां जिले में एक व्‍यक्ति ने पत्‍नी की हत्‍या करने के बाद तीन बच्‍चों को गंभीर रूप से घायल कर अपनी जान दे दी। सीएए व एनआरसी के विरोध में दस्‍तूर ए हिंद बचाओ समिति की महिला प्रकोष्‍ठ न सभा कर प्रदर्शन किया। घायल होने के बाद जमशेदपुर एफसी के कप्‍तान तिरी दो महीने के लिए मैदान से बाहर हो गए हैं। टाटा स्‍टील के कर्मचारियों का तीन वित्‍तीय वर्ष में एरियर की रकम जुड़ेगी। 

पत्‍नी को मारकर खुद भी दे दी जान, तीन बच्‍चे कर रहे मौत से संघर्ष

झारखंड के कोल्‍हान प्रमंडल के सरायकेला-खरसावां जिले में मंगलवार सुबह दिल दहलाने वाली घटना में एक व्‍यक्ति ने पत्‍नी को मार डाला और तीन बच्‍चों को घायल करने के बाद अपनी भी जान दे दी। सरायकेला थाना प्रभारी नवीन प्रकाश पांडेय ने बताया कि थाना क्षेत्र के विरामचंद्रपुर के राजन तियू ने मंगलवार अहले सुबह भुजाली से वारकर पत्‍नी बुधनी तियू को गंभीर रूप से घायल कर दिया। अपनी बेटी अनिता तियू,सुनीता तियू और बेटे को भी घायल कर दिया। इतना करने के बाद खुद को भी भुजाली से घायल कर लिया।  ग्रामीणों से मिली सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और सबों को लेकर सरायकेला सदर अस्‍पताल पहुंची। यहां से एक बच्‍चे को छोड़ा गया और बाकी सबों को एमजीएम अस्‍पताल जमशेदपुर भेजा गया। बाद में वहां  राजन तियू और बुधनी तियू की मौत हो गई जबकि बेटी अनिता और सुनीता की हालत गंभीर बनी हुई बताई जा रही है। । 

सीएए व एनआरसी के व‍िरोध में प्रदर्शन और सभा, सुरक्षा रही चाक-चौबंद

दस्‍तूर-ए-ह‍िंद बचाओ सम‍ित‍ि की मह‍िला प्रकोष्‍ठ की ओर से मंगलवार को जमशेदपुर के जुगसलाई ईदगाह मैदान में नागरिकता संशोधन अधिनियम और एनआरसी के व‍िरोध में प्रदर्शन और जनसभा का आयोजन क‍िया गया। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्‍या में महिलाओं की भागीदारी रही। इस दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध क‍िए गए थे। तख्‍त‍ियों पर लिखी अपनी मांगों को  लेकर पहुंची महिलाओं ने इस मौके पर जमकर नारेबाजी की और कहा कि सीएए और एनआरसी की वापसी तक संघर्ष जारी रहेगा। वे एकजुट होकर सीएए, एनआरसी और एनपीआर जैसे कानून का विरोध तब तक जारी रखेंगे, जब तक यह कानून वापस नहीं हो जाता। 

तिरी जमशेदपुर एफसी से पूरे सीजन के लिए बाहर

जमशेदपुर एफसी की टीम के लिए यह बड़ा झटका है। रविवार को केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ मैच के दौरान घायल होने के बाद कप्तान तिरी अब पूरे सीजन के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। मैच के दौरान खेलते समय तिरी के पसली की हड्डी टूट गई। उन्होंने आज ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मेरी पसली टूट गई है। टीम का बिना मदद किए लंबे समय के लिए बाहर रहना पड़ेगा।  इस सीजन के  महत्वपूर्ण दौर में मेरा बाहर होना दुर्भाग्यपूर्ण है। केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ मैच के 24वें मिनट में जमशेदपुर एफसी के कप्तान गोल बचाने के चक्कर में डाइव मारा, लेकिन वह सीधे गोलकीपर सुब्रता पाल से टकरा गए। सुब्रता का पैर सीधे तिरी की पसली में लग गया। इससे उनकी पसली टूट गई। उन्हें एंबुलेंस से सीधे टाटा मेन अस्‍पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने उन्हें दो महीने आराम की सलाह दी है। जमशेदपुर एफसी का अंतिम मुकाबला 19 फरवरी को एफसी गोवा के खिलाफ होगा। 

टाटा स्टील कर्मचारियों का तीन वित्तीय वर्ष में जुड़ेगा एरियर का पैसा

ग्रेड रिवीजन समझौते के बाद कर्मचारियों को फरवरी 2020 में एकमुश्त 20 माह का एरियर मिलेगा। एकमुश्त पैसा मिला तो वे टैक्स स्लैब के सबसे ऊंचे पायदान पर पहुंच जाएंगे। उन्हें 30 फीसदी टैक्स देना होगा। कर्मचारियों को मिलने वाला तीन वित्तीय वर्ष का एरियर का पैसा बीते तीन वित्तीय वर्ष में जुड़ेगा। टाटा स्टील के अधिकारियों ने जनरल ऑफिस में टाटा वर्कर्स यूनियन की बैठक में यह जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि वर्ष 2014 की तर्ज पर ही इस बार भी तीन वित्तीय वर्ष का एरियर का पैसा उसी वित्तीय वर्ष में जुड़ेगा। जनवरी से मार्च 2018 तक का एरियर उनके 2017-18 के वित्तीय वर्ष में, पहली अप्रैल 2018 से 31 मार्च 2019 के 12 माह का एरियर का पैसा वित्तीय वर्ष 2018-19 के वित्तीय वर्ष में और पहली अप्रैल 2019 से अगस्त तक के पांच माह के एरियर का पैसा 2019-20 के वित्तीय वर्ष में जुड़ेगा। 

1952 से 2020 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.