Top Jamshedpur News of the day, 20th October 2019, तड़ीपार गिरफ़तार, सिग्‍नेचर ब्रिज, ट्रक से टकराई कार, बेहोश पड़ा रहा यात्री

अपनी बीमार मां से मिलने पहुंचे तड़ीपार अमरनाथ सिंह को पुलिस ने किया गिरफ़तार सांसद ने कहा है कि सिग्‍नेचर ब्रिज के बनने से कोई घर नहीं टूटेगा।

By Vikas SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 20 Oct 2019 06:13 PM (IST) Updated:Sun, 20 Oct 2019 06:13 PM (IST)
Top Jamshedpur News of the day, 20th October 2019,  तड़ीपार गिरफ़तार, सिग्‍नेचर ब्रिज, ट्रक से टकराई कार, बेहोश पड़ा रहा यात्री
Top Jamshedpur News of the day, 20th October 2019, तड़ीपार गिरफ़तार, सिग्‍नेचर ब्रिज, ट्रक से टकराई कार, बेहोश पड़ा रहा यात्री

जमशेदपुर (जेएनएन)। अपनी बीमार मां से मिलने आए जिला बदर अपराधी अमरनाथ सिंह को पुलिस ने छापामारी कर गिरफ़तार कर लिया है। सांसद विद़युत वरण महतो ने आश्‍वस्‍त किया है कि सिगनेचर ब्रिज के निर्माण से कोई भी घर नहीं टूटेगा। सरायकेला में देर रात ट्रक से टकरा जाने सेबागबेड़ा निवासी कार सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। दानापुर-टाटा सक्‍सप्रेस में एक यात्री करीब 14 घंटे तक बेहोश पड़ा रहा। 

अपनी मां से मिलने आया तड़ीपार अमरनाथ, पुलिस ने किया गिरफ़तार

जिलदबदर किए गए अपराधी अमरनाथ सिंह को पुलिस ने उस समय गिरफ़तार कर लिया जब व अपनी बीमार मां को देखने मानगो गौड़ बस्‍ती स्थित अपने घर आया था। पुलिस को उसके आने की गुप्‍त सूचना मिली थी। उसी आधार परछापामारी कर अमरनाथ सिंह को धर दबोचा। अमरनाथ सिंह के खिलाफ हत्या, फायरिंग, हत्या के प्रयास, आर्म्स एक्ट और रंगदारी समेत कई मामले दर्ज है। उसे पुलिस ने तड़ीपार कर रखा था। अमरनाथ सिंह का परमजीत गिरोह से जुड़ाव रहा है। मानगो में अमरनाथ सिंह और गणेश सिंह गिरोह में टकराव होता रहा है।

सिग्नेचर ब्रिज में नहीं टूटेगा कोई घर : सांसद

भुइयांडीह के लिट्टी चौक से भिलाई पहाड़ी तक प्रस्तावित सिग्नेचर ब्रिज को लेकर तरह-तरह की अफवाह फैलाई जा रही है। सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं है। सिग्नेचर ब्रिज के लिए कोई घर नहीं टूटेगा। जमशेदपुर में यह पुल जहां से शुरू होगा, वहां टाटा टिमकेन के क्वार्टर हैं। इसे तोड़ा जा रहा है, किसी आम आदमी का घर नहीं टूटेगा। ज्ञात हो कि 250 करोड़ रुपये का यह पुल शहर की पहचान बनेगा। उपायुक्त कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में सांसद ने कहा कि इसी तरह टाटा-बादामपहाड़ थर्ड लाइन और आरओबी (रोड ओवरब्रिज) के लिए गोविंदपुर और परसुडीह के झारखंड नगर में घर-मकान तोडऩे की बात हो रही है। फिलहाल इसके लिए रेलवे ने कोई नोटिस नहीं दिया है। उपायुक्त को भी इसकी जानकारी नहीं है। वैसे उपायुक्त ने कहा कि यदि निर्माण के लिए घर-मकान हटाना आवश्यक होगा तो इस बात का ध्यान रखा जाएगा कि नुकसान कम से कम हो। 

सरायकेला में देर रात ट्रक से टकराई कार, चालक घायल 

सरायकेला-खरसावां मार्ग पर शनिवार देर रात खड़ी ट्रक से एक कार की जोरदार टक्‍कर हो गई। इस दुर्घटना में कार चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। सदर अस्‍पताल में प्राथमिक चिकित्‍सा प्रदान करने के बाद चालक को जमशेदपुर के एमजीएम अस्‍पताल रेफर किया गया है।  जमशेदपुर बागबेड़ा के विश्वजीत सिंह चक्रधरपुर गए हुए थे। वे शनिवार की रात को वापस अपनी कार से जमशेदपुर लौट रहे थे।  वापसी के क्रम में सरायकेला खरसावां मार्ग मुक्ति पोखर के पास उनकी कार बड़े ट्रक से टकरा गई। टक्‍कर इतनी जोरदार थी कि कार का अगला हिस्‍सा काफी क्षतिग्रस्‍त हो गया। विश्‍वजीत सिंह खुद क्षतिगस्‍त कार में बुरी तरह फंस गए और निकल नहीं पा रहे थे। मौके पर पहुंचे लोगों ने बड़ी मशक्कत के बाद उन्‍हें कार से बाहर निकाला। इसके बाद उन्‍हें एंबुलेंस से सदर अस्पताल भेजा गया। सदर अस्‍पताल में प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए एमजीएम जमशेदपुर भेजा गया। टक्‍कर में उनकी छाती में गंभीर चोट लगी है। 

दानापुर-टाटा एक्सप्रेस में 14 घंटे तक बेहोश पड़ा रहा यात्री 

 दानापुर-टाटा एक्सप्रेस के एक कोच में पुरुलिया के मोलघुटा निवासी विवेक दास 14 घंटे से बेहोश पड़ा था। सुबह जब ट्रेन प्लेटफार्म नंबर एक पर लगी तो यात्रियों ने बेहोश पड़े विवेक की जानकारी रेल अधिकारी को दी। जिसके बाद उसे आनन फानन में एमजीएम अस्पताल रेफर किया गया, जिससे उसकी जान बच गई। ऐसे में यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस तरह वाशिंग लाईन में लापरवाही से ट्रेनों की साफ सफाई की जाती है और आरपीएफ गश्ती करती है। नशा खुरानी गिरोह के सदस्यों ने विवेक को नशा खिलाकर उसका पेन कार्ड, आधार कार्ड, नगद रुपये, कपड़े व अन्य जरुरी सामान चुरा कर फरार हो गए। वहीं विवेक के शरीर में चोट के भी निशान थे। इससे यह आशंका व्यक्त की जा रही है कि विवेक से जब सामान छीनने का प्रयास नशा खुरानी के सदस्यों ने किया तो बेहोशी की हालत में भी विवेक ने इसका विरोध किया होगा, जिसके कारण उसे घायल कर सामान छीन कर गिरोह के सदस्य फरार हो गए। 

chat bot
आपका साथी