Top Jamshedpur News of the day, 14th November 2019, प्रदीप बलमुचू, डूबने से मौत,सरायकेला-खरसावांप्रत्‍याशी, मुसाबनी में दुर्घटना

कांग्रेस छोड़ आजसू में शामिल हुए प्रदीप कुमार बलमुचू घाटशिला से आजसू प्रत्‍याशी होंगे। बहरागोड़ा में तालाब में डूबने से जमशेदपुर के युवक की मौत हो गई।

By Vikas SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 14 Nov 2019 06:02 PM (IST) Updated:Thu, 14 Nov 2019 06:02 PM (IST)
Top Jamshedpur News of the day, 14th November 2019,  प्रदीप बलमुचू, डूबने से मौत,सरायकेला-खरसावांप्रत्‍याशी, मुसाबनी में दुर्घटना
Top Jamshedpur News of the day, 14th November 2019, प्रदीप बलमुचू, डूबने से मौत,सरायकेला-खरसावांप्रत्‍याशी, मुसाबनी में दुर्घटना

जमशेदपुर (जेएनएन)। तीस साल से कांग्रेस के नेता रहे प्रदीप कुमार बलमुचू ने कांग्रेस छोड़ आजसू का दामन थाम लिया है। बहरागोड़ा में तालाब में डूबने से जमशेदपुर के युवक की मौत हो गई। सरायकेला से गणेश महाली और खरसावां से लक्ष्‍मण टुडू के भाजपा प्रत्याशी बनाए जाने की संभावना है। घाटशिला क्षेत्र में हुई सड़क दुर्घटनाओं में एक की मौत हो गई जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

प्रदीप बलमुचू ने दिया कांग्रेस से इस्‍तीफा, थामा आजसू का दामन

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ प्रदीप कुमार बलमुचू आजसू पार्टी में शामिल हो गए हैं। घाटशिला से टिकट नहीं मिलने से वे नाराज थे। कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष को भेजे गए इस्‍तीफे में उन्‍होंने पार्टी छोड़ने के कारण विस्‍तार से बताए हैं। इसके बाद वे आजसू में शामिल हो गए। इस्‍तीफा पत्र में बलमूचू ने कहा है कि तीस साल से उन्‍होंने पार्टी में विभिन्‍न पदों पर रहकर कांग्रेस की समर्पित भाव से सेवा की, लेकिन पिछले दो साल से ऐसा महसूस होता रहा कि पार्टी में निष्‍ठावान कार्यकर्ता की जरूरत नहीं है। हद यह है  कि कोई शीर्ष नेता भी कार्यकर्ताओं की तकलीफें सुनने को तैयार नहीं है। अगर किसी ने सुन भी ली तो तकलीफ दूर करने की कोशिश नहीं की जाती। वे भारी मन से पार्टी छोड़ रहे हैं। बलमुचू ने अपने पत्र में कांग्रेस की मजबूती की शुभकामनाएं भी दी हैं। इस्‍तीफा पत्र की प्रतिलि‍पि झारखंड प्रदेश अध्‍यक्ष और प्रदेश प्रभारी को भी दी गई है। 

बहरागोड़ा में तालाब में डूब कर जमशेदपुर के युवक की मौत, गया था नहाने 

बहरागोड़ा थाना क्षेत्र के गोबराबनी गांव के एक तालाब में शहर के गोलमुरी के नामदा बस्ती निवासी युवक मुकेश (36) का शव मिला।  मुकेश के जीजा भुइयांडीह निवासी सुबीर कुमार के आवेदन पर पुलिस ने अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। गोलमुरी के नामदा बस्ती के  बी ब्लॉक  रोड नंबर 12, लाइन नंबर चार निवासी स्व. रामनाथ का बेटा मुकेश बहरागोड़ा के बिराम बास्के के साथ मछली पालन का कारोबार करता था। बहरागोड़ा के गोबराबनी में बिराम बास्के का तालाब है। इसी तालाब में मुकेश व बिराम की मछलियां हैं। बताते हैं कि शाम तकरीबन साढ़े छह बजे बिराम बास्के ने नामदा बस्ती में मुकेश की मां बसंती देवी को फोन कर बताया कि मुकेश नहीं मिल रहा है। तालाब के किनारे उसका तौलिया, तेल, साबुन और चप्पलें पड़ी हैं। रात तकरीबन 11 बजे मुकेश का शव बरामद हो गया। इसके बाद परिजनों में रोना पिटना मच गया। 

सरायकेला से गणेश महाली, खरसावां से लक्ष्‍मण टुडू भाजपा प्रत्‍याशी

कयासों के उलट भाजपा ने एकबार फ‍िर गणेश महाली पर भरोसा करते हुए सरायकेला से प्रत्‍याशी बनाया है जबकि खरसावां से लक्ष्‍मण टुडू को उम्‍मीदवारी दी गई है। आज दोपहर इसकी औपचारिक घोषणा होगी। दोनों नेताओं को दिल्‍ली से सूचना मिल गई है और तैयारी में जुटने को कहा गया है। सूचना के बाद गणेश महाली समर्थकों ने सरायकेला में जश्‍न मनाया। गणेश महाली पिछले चुनाव में भी सरायकेला से भजपा के प्रत्‍याशी थे और झामुमो के चंपई सोरेन को कड़ी टक्‍कर दी थी। वे काफी कम मतों से पिछड़ गए थे। इसबार इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि भाजपा गणेश महाली की बजाय दूसरे चेहरे पर दांव लगाएगी। उधर, पहले चरण की घोषणा में लक्ष्‍मण टुडू को घाटशिला से टिकट नहीं दिया गया था जबकि वे वहां के विधायक हैं। माना गया कि पार्टी ने उनपर भरोसा नहीं कर नए चेहरे पर दांव लगाया है। आखिरकार उन्‍हें घाटशिला की बजाय खरसावां से उम्‍मीदवारी दी गई।

मुसाबनी में हाईवा ने बाइक सवार को कुचला, मौत ; घाटशिला में  बाइक की टक्‍कर में दो घायल 

पूर्वी सिंहभूम के घाटशिला इलाके में गुरुवार को सड़क हादसों में एक बाइक सवार की मौत हो गई जबकि दो जख्‍मी होकर अस्‍पताल पहुंच गए है।  मुसाबनी के मेड़िया काली मंदिर के गेट के समीप हाईवा ने बाइक सवार को कुचल दिया। बाइक सवार  रामदास मुर्मू 28 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गई। रामदास मुसाबनी के बनालोपा का निवासी था। वहीं घाटशिला थाना क्षेत्र के फुलडूंगरी कॉलेज रोड स्थित चौक के समीप  सुबह लगभग 11 बजे दो मोटरसाइकिल की आमने-सामने से हुई जोरदार टक्कर के कारण दो युवक घायल हो गए।दुर्घटना में घायल लालडीह निवासी सुशांत रॉय को  गंभीर हालत में अनुमंडल अस्पाताल इलाज के लिए लाया गया। युवक के चेहरे एवं सिर पर गंभीर चोट लगी है। दुर्घटना में गौरव मांझी को मामूली खरोंच ही आई है जबकि गंभीर रूप से घायल युवक को इलाज के लिए जमशेदपुर स्थित निजी अस्पताल परिजन ले गए। 

chat bot
आपका साथी