Jamshedpur News : जमशेदपुर के बागबेड़ा विश्वकर्मा मंदिर में 5.5 लाख रुपये में बनेगा शौचालय

Bagbera Vishwakarma Temple. बागबेड़ा डीबी रोड स्थित विश्वकर्मा मंदिर में गुरुवार को जिला पार्षद किशोर यादव ने दो सीटर शौचालय निर्माण के लिए शिलान्यास किया। 15 वें वित्त आयोग से लगभग 5.5 लाख रुपये की लागत से की जाएगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 05:47 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 08:37 PM (IST)
Jamshedpur News : जमशेदपुर के बागबेड़ा विश्वकर्मा मंदिर में 5.5 लाख रुपये में बनेगा शौचालय
15 वें वित्त आयोग से लगभग 5.5 लाख रुपये की लागत से की जाएगी।

 जमशेदपुर, जासं। बागबेड़ा डीबी रोड स्थित विश्वकर्मा मंदिर में गुरुवार को जिला पार्षद किशोर यादव ने दो सीटर शौचालय निर्माण के लिए शिलान्यास किया। जिला पार्षद किशोर यादव ने बताया कि गुरुवार को विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर बागबेडा डीबी रोड विश्वकर्मा मंदिर प्रांगण में दो सीटर शौचालय निर्माण का शिलान्यास नारियल फोड़कर किया गया।

इस अवसर पर पंचायत समिति सदस्य धर्मेंद्र चौहान, मुखिया बुधराम टोप्पो ने संयुक्त रूप से नारियल फोड़कर किया। उन्होंने बताया कि शौचालय का निर्माण, पानी के लिए बोरिंग समरसेबल, मोटर पंप एवं टंकी का अधिष्ठापन जिला परिषद निधि के 15 वें वित्त आयोग से लगभग 5.5 लाख रुपये की लागत से किया जाएगा। जिला परिषद किशोर यादव ने कहा कि विश्वकर्मा मंदिर प्रांगण में विभिन्न तरह के सामाजिक एवं धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन होता रहता है। स्थानीय मंदिर प्रबंधन समिति के लोग इस संबंध में कई बार बात भी की थी। चूंकि मंदिर प्रांगण में कई प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। शौचालय नहीं रहने के कारण लोगों को काफी परेशानी होती थी। शौचालय निर्माण के लिए शिलन्यास से लोगों को काफी सहूलियत होगी।

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद

र्शिलान्यास समारोह में मुख्यरूप से जमशेदपुर विश्वकर्मा समाज के पूर्व अध्यक्ष अरुण ठाकुर, अध्यक्ष अर्जुन शर्मा, महासचिव प्रदीप शर्मा, जुगसलाई विश्वकर्मा समाज के अध्यक्ष अनिरुद्ध शर्मा, सचिव जितेन्द्र कुमार शर्मा और के अलावा केंद्रीय कमेटी के साथ ही स्थानीय कमेटी के सदस्य एवं विश्वकर्मा मंदिर के अध्यक्ष अनमोल शर्मा, प्रमोद शाह, अंगद राय, बलराम राय आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी