बुरुडीह डैम में पर्यटकों के लिए बनेगा शौचालय व स्नानागार

घाटशिला के पर्यटन स्थल बुरूडीह डैम में पर्यटकों की सुविधा के लिए शौचालय व स्नानागार बनाया जाएगा। पूर्वी सिंहभूम के उपविकास आयुक्त ने लघु वितरणी प्रमंडल संख्या-10 के कार्यपालक अभियंता को एक पत्र देकर बुरुडीह डैम पर्यटन स्थल में महिला व पुरुष के लिए शौचालय एवं स्नानागार निर्माण करने का निर्देश दिया है..

JagranMon, 02 Aug 2021 07:30 AM (IST)
बुरुडीह डैम में पर्यटकों के लिए बनेगा शौचालय व स्नानागार

संस, घाटशिला : घाटशिला के पर्यटन स्थल बुरूडीह डैम में पर्यटकों की सुविधा के लिए शौचालय व स्नानागार बनाया जाएगा। पूर्वी सिंहभूम के उपविकास आयुक्त ने लघु वितरणी प्रमंडल संख्या-10 के कार्यपालक अभियंता को एक पत्र देकर बुरुडीह डैम पर्यटन स्थल में महिला व पुरुष के लिए शौचालय एवं स्नानागार निर्माण करने का निर्देश दिया है। घाटशिला विधायक रामदास सोरेन ने पूर्व में कहा था कि बुरुडीह डैम पर्यटन स्थल पर शौचालय व स्नानागार की सुविधा नहीं होने से पर्यटकों को काफी परेशानी होती है। इस योजना को पूरा करने के लिए राशि भी उपलब्ध कराया गया। पूर्व में स्वीकृत योजना की शेष राशि से इस योजना का कार्य कराया जाए। वाटर पार्क वीरान, भुखमरी के कगार पर 40 कर्मचारी : बड़बिल गांव में संचालित बिरसा फन सिटी वाटर पार्क बंद है। वाटर पार्क वीरान है। पार्क में कार्यरत 40 कर्मचारियों व पार्क क्षेत्र में संचालित रिसोर्ट में कार्यरत कर्मियों के समक्ष रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है। वाटर पार्क में कार्यरत कर्मचारी भुखमरी के कगार पर पहुंच चुके हैं। पार्क संचालक ने एक-दो कर्मचारियों को छोड़ शेष कर्मियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। पार्क खुलने की आस में संबंधित कर्मी भी काम की तलाश में दूसरे जगह नहीं जा रहे है। संचालक की ओर से कर्मचारियों को वेतन भी नहीं दिया जा रहा है। पार्क के प्रबंधक विद्युत बनर्जी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण पिछले पांच माह से पार्क बंद है। ऐसे में कर्मचारियों के वेतन का भुगतान कैसे किया जा सकता है। एक अगस्त से पार्क खुलने की उम्मीद थी, परंतु निराशा मिली। राज्य सरकार के आदेश के बाद ही पार्क का संचालन किया जाएगा। नागा बाबा मंदिर का होगा जीर्णोद्धार, बनेगा गुंबद : शहर के प्रमुख देवस्थल नागा बाबा मंदिर परिसर में रविवार शाम विधायक समीर महंती की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें सर्वसम्मति से मंदिर का सुंदरीकरण करने एवं गुंबद बनाने का निर्णय लिया गया। इसके लिए एक कमेटी गठित की गई जिसमें राजेंद्र पांडे अध्यक्ष, रविद्र नाथ मिश्रा, रमाकांत सिंह व सूरज प्रताप सिंह उपाध्यक्ष राकेश सिंह सचिव, राजकुमार मिश्रा, सुखदेव पति व राजकुमार अग्रवाल सह सचिव तथा विनोद धनानिया कोषाध्यक्ष बनाए गए। समीर महंती को कमेटी का संरक्षक बनाया गया। इसके अलावा प्रणव बेरा, रत्नेश कुमार, हार्दिक यादव, राजेश नामाता व रोहित लोधा को कमेटी का सदस्य बनाया गया। बैठक में तय किया गया कि मंदिर के मुख्य भवन पर लगभग 70 फीट ऊंचा गुंबद बनाया जाएगा। इसके अलावा पूरे मंदिर परिसर का सुंदरीकरण किया जाएगा। जीर्णोद्धार का काम सामाजिक सहयोग से किया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.