Self Lockdown : आपके लिए जानना जरूरी, आज व्यवसायियों ने किया है स्वैच्छिक लॉकडाउन, दुकानें रह सकती हैं बंद

कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने मंगलवार को शहर के सभी दुकानों को स्वेच्छिक लॉकडाउन के तहत बंद रखने की अपील की है ताकि कोरोना संक्रमण के बढ़ते चेन को तोड़ा जा सके।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:31 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:31 AM (IST)
Self Lockdown : आपके लिए जानना जरूरी, आज व्यवसायियों ने किया है स्वैच्छिक लॉकडाउन, दुकानें रह सकती हैं बंद
आज व्यवसायियों ने किया है स्वैच्छिक लॉकडाउन

जमशेदपुर : कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने मंगलवार को शहर के सभी दुकानों को स्वैच्छिक लॉकडाउन के तहत बंद रखने की अपील की है ताकि कोरोना संक्रमण के बढ़ते चेन को तोड़ा जा सके।

स्वैच्छिक लॉकडाउन में आवश्यक सेवाएं जैसे दवा दुकान, पेट्रोल पंप, नर्सिंग होम सहित सब्जी बाजार खुले रहेंगे। लेकिन दूसरे सभी दुकानों को बंद रखने को कहा गया है। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में मंगलवार को आधे दिन की घोषित बंदी होती है। चैंबर ने आधे दिन के बजाए पूरे दिन लॉकडाउन करने की अपील की है।

चैंबर महासचिव भरत वसानी का कहना है कि शहर में कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण को रोकने की जिम्मेदारी राज्य सरकार ने हम पर ड़ाली है इसलिए यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपने सामाजिक दायित्व का पालन करते हुए सप्ताह में कम से कम एक दिन स्वेच्छिक लॉकडाउन में शामिल हो। अब देखना है कि यह स्वेच्छिक लॉकडाउन कितना सफल रहता है।

पांच दिन का लगाए सेल्फ लॉकडाउन

इधर जमशेदपुर चैंबर ऑफ कॉमर्स ने सोमवार को ऑनलाइन बैठक कर 21 से 25 तक सेल्फ लॉकडाउन लगाने का आग्रह शहर के सभी छोटे-बड़े दुकानदारों से की है। बैठक की अध्यक्षता करते हुए फेडरेशन चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष मोहनलाल अग्रवाल ने कहा कि शहर में कोरोना की स्थिति भयावाह हो चुकी है। हर दिन सैकड़ों लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं इसलिए व्यापारियों को अविलंब इसके लिए सतर्क व सावधान हो जाना चाहिए।

बाजार में बढ़ती भीड़ खतरे को आमंत्रित कर सकती है इसलिए कोरोना के चेन को तोड़ने के लिए सभी से सेल्फ लॉकडाउन की अपील की गई है। वहीं, चैंबर ने सभी बाजारों के प्रभारी व समितियों के प्रभारियों से इस दिशा में पहल करने और व्यवसासियों को सेल्फ लॉकडाउन के लिए प्रेरित करने को कहा गया है। बैठक में चैंबर महासचिव हरविंदर सिंह मंटू, कोषाध्यक्ष शंकर मित्तल, उपाध्यक्ष कमल अग्रवाल, सचिव मनोज खत्री, आकाश शाह सहित अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी