शहादत दिवस पर याद किए तिलका मांझी, विधायक मंगल कालिंदी ने की भव्‍य प्रतिमा बनाने की घोषणा

तिलका मांझी की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण करते विधायक मंगल कालिंदी। जगारण

Tilka Manjhi Death anniversary.झारखंड जनतांत्रिक महासभा और शहीद स्मारक समिति की ओर से जबरा पहाड़िया उर्फ तिलका मांझी का शहादत दिवस तिलका मांझी चौक डिमना में मनाया गया। सबसे पहले तिलका मांझी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर शहादत को नमन किया गया।

Publish Date:Wed, 13 Jan 2021 04:50 PM (IST) Author: Rakesh Ranjan

जमशेदपुर, जासं।  झारखंड जनतांत्रिक महासभा और शहीद स्मारक समिति की ओर से जबरा पहाड़िया उर्फ तिलका मांझी का शहादत दिवस तिलका मांझी चौक डिमना में मनाया गया। सबसे पहले तिलका मांझी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर शहादत को नमन किया गया। इसके बाद उनकी याद में दो मिनट का मौन रखा गया। जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र के विधायक मंगल कालिंदी भी कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित थे। 

मौके पर विधायक ने कहा कि जब हाइवे बनेगा तब तिलका मांझी की भव्य प्रतिमा तिलका माझी चौक पर लगेगी। शहादत दिवस के मौके पर आमसभा का भी आयोजन किया गया। उपस्थित वक्ताओं ने कहा कि उपनिवेशवाद तथा अंग्रेजों के खिलाफ स्वतंत्रता संग्राम के पहले शहीद जबरा पहाड़िया उर्फ तिलका मांझी हैं जिनको इतिहास के पन्नों में आज भी उचित स्थान नहीं दिया गया है। झारखंड जनतांत्रिक महासभा झारखंड सरकार से मांग करती है कि बाबा तिलका मांझी के साथ झारखंड के तमाम शहीदों को उचित सम्मान देने के लिए एक कमेटी बनाया जाए और हमारे पुरखों के संघर्ष को कलमबद्ध किया जाए ताकि इतिहास के पन्नों पर उन्हें उचित सम्मान मिले। इस मौके पर पूंजीवाद के खिलाफ किसान आंदोलन को गति देने के लिए किसानों के समर्थन में युवा कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरने का संकल्प लिया। 

कार्यक्रम में ये रहे उपस्थित

मौके पर मुख्यरूप से बाबू नाग, अजित तिर्की, दिनकर कच्छप, सुनील हेम्ब्रम, संजय कर्मकार, विकास महतो, दीपक रंजीत, बादल धोरा, प्रकाश महतो, सूरा बिरुली, संतोष यादव, राजकिशोर महतो, अनिल महतो, डेमका सोय, सुकू हांसदा आदि लोग उपस्थित थे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.