लगने के साथ उखड़ने लगी करोड़ों रुपए की लागत से बने वर्कर्स कॉलेज भवन के फर्श में लगी टाइल्स

मानगो स्थित जमशेदपुर वर्कर्स कालेज में करोड़ों रुपए की लागत से बने भवन के फर्श में लगी टाइल्स अभी से उखड़ने लगी है। अभी इस भवन का उद्घाटन भी नहीं हुआ है। इसकी गुणवत्ता की जांच की मांग को लेकर कालेज में गुरुवार को विरोध प्रदर्शन किया गया।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 05:51 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 05:51 PM (IST)
लगने के साथ उखड़ने लगी करोड़ों रुपए की लागत से बने वर्कर्स कॉलेज भवन के फर्श में लगी टाइल्स
वर्कर्स कॉलेज में दरार को दिखाते अखिल झारखंड छात्र संघ के कार्यकर्ता। जागरण

जमशेदपुर,जासं।  मानगो स्थित जमशेदपुर वर्कर्स कालेज में करोड़ों रुपए की लागत से बने भवन के फर्श में लगी टाइल्स अभी से उखड़ने लगी है। अभी इस भवन का उद्घाटन भी नहीं हुआ है। इसकी गुणवत्ता की जांच की मांग को लेकर कालेज में अखिल झारखंड छात्र संघ द्वारा गुरुवार को विरोध प्रदर्शन किया गया।

राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान की निधि से जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज में भवन निर्माण हुआ था। कॉलेज परिसर में यह कार्य हुआ था जिसकी गुणवत्ता बहुत ही खराब है। अभी यह निर्माण हुए सही से एक वर्ष भी नहींं हुआ होगा क‍ि टाइल्स उखड़ने लगी है। एक करोड़ 13 लाख की लागत से इस भवन का निर्माण हुआ था। जिस समय यह कार्य शुरू हुआ उस समय प्रिंसिपल डा. बीएन प्रसाद थे। उसके बाद एके मेहता को प्रभारी बनाया गया। भवन का हैंडओवर वर्तमान प्राचार्य डा. एस पी महालिक के समय हुआ।

ठेकेदार का पैसा रोकने की मांग

संघ के कोल्हान अध्यक्ष हेमंत पाठक ने बताया कि कॉलेज के प्राचार्य गुरुवार को उपस्थित नहीं थे। रूसा के कॉलेज कॉ ऑर्डिनेटर को यह मामला बता दिया गया है और नवनिर्मित भवन के समक्ष प्रदर्शन किया गया। मांग की गई कि जो भी सिक्युरिटी मनी जमा है उसका भुगतान रोक दिया जाय। अगर कोई भुगतान इस कार्य के संवेदक का शेष है तो उसे भी रोक दिया जाए। जब तक कार्य सहीं से न हो संवेदक को किसी तरह का अगर भुगतान हुआ तो इसकी जवाबदेही कालेज प्रशासन की होगी। इस भवन का उद्घाटन अब तभी होगा, जब इस योजना का निर्माण पूर्ण रूप से सही होगा। विरोध प्रदर्शन के दौरान कोल्हान अध्यक्ष हेमंत पाठक के अलावा रंजन दास, राजेश महतो, रंजन प्रामाणिक, मंगल टुडू सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी