Tika Utsav: कोरोना टीकाकरण के लिए मारवाड़ी युवा मंच ने शुरू किया अभियान, ‘एक आएं-11 बुलाएं’

Tika Utsav Jamshedpur. अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच ने अभियान शुरू किया है। इसका नाम ‘एक आएं-11 बुलाएं’ (ईच वन कॉल इलेवन) रखा गया है। इसके तहत एक साथी कम से कम 11 लोगों को करोना वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करेगा।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 09:48 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 09:48 AM (IST)
Tika Utsav: कोरोना टीकाकरण के लिए मारवाड़ी युवा मंच ने शुरू किया अभियान, ‘एक आएं-11 बुलाएं’
कपिल लाखोटिया ने स्लोगन दिया ‘भारतीय टीका शानदार है- पूरा असरदार है’।

जमशेदपुर, जासं। Tika Utsav प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित टीकाकरण उत्सव को सफल बनाने के लिए और विश्व को कोरोना संक्रमण से रोकने के लिए अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच ने अभियान शुरू किया है। इसका नाम ‘एक आएं-11 बुलाएं’ (ईच वन कॉल इलेवन) रखा गया है। इसके तहत एक साथी कम से कम 11 लोगों को करोना वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करेगा।

मंच के सदस्यों ने संकल्प लिया है कि प्रत्येक युवा साथी 11 लोगों को कोरोना टीका लगाने के लिए प्रेरित करेगा और वह 11 व्यक्ति अन्य 11 लोगों को प्रेरित करेंगे। इस तरह से एक प्रेरणा चेन बनेगी। राष्ट्रीय स्तर पर इसका शुभारंभ वर्चुअल माध्यम से हुआ, जिसमें मंच के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल जाजोदिया ने कोरोना टीका लगाने के लिए युवा साथियों को बहुत ही सुंदर ढंग से बताया कि कैसे प्रत्येक युवा साथी 11 लोगों को कोरोना टीकाकरण के लिए प्रेरित करेगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष कपिल लाखोटिया ने स्लोगन दिया ‘भारतीय टीका शानदार है- पूरा असरदार है’। उन्होंने बताया कि कोरोना टीकाकरण कराने के लिए देश में ही नहीं विश्व में भी मंच द्वारा बड़े स्तर पर मुहिम चलाई जाएगी और सभी युवा साथी इस मुहिम का हिस्सा बनेंगे।

मारवाड़ी युवा मंच की स्टील सिटी शाखा भी आगे

इसी कार्यक्रम को मारवाड़ी युवा मंच की स्टील सिटी शाखा भी आगे बढ़ाने के लिए रणनीति बना रही है ताकि समाज और शहर वासियों को टीकाकरण के लिए जागरूक कर सके। इस अभियान के शुभारंभ कार्यक्रम में मंच के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश अग्रवाल, बलराम सुल्तानिया, प्रमोद शाह, रवि अग्रवाल सहित 300 से अधिक राष्ट्रीय, प्रांतीय और शाखाओं के पदाधिकारी शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी