टेल्को महानंद बस्ती में आयोजित तीन दिवसीय योग शिविर का हुआ समापन

Jamshedpur News. पतंजलि योग परिवार और खेल इंडिया फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में टेल्को महानंद बस्ती में आयोजित तीन दिवसीय योग शिविर का समापन प्रतिदिन की तरह योग करने के संकल्प के साथ संपन्न हुआ। इसमें बडी भागीदारी हुइ।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 05:43 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 08:43 PM (IST)
टेल्को महानंद बस्ती में आयोजित तीन दिवसीय योग शिविर का हुआ समापन
बच्चों एवं महिलाओं को योग संबंधित कई टिप्स दिए।

जमशेदपुर, जासं। पतंजलि योग परिवार और खेल इंडिया फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में टेल्को महानंद बस्ती में आयोजित तीन दिवसीय योग शिविर का समापन प्रतिदिन की तरह योग करने के संकल्प के साथ संपन्न हुआ। समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में खेल इंडिया फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष रेनू तिवारी उपस्थित थीं।

समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज योग सभी के जीवन का आधारभूत आवश्यकता बन गई है। योग को खेल का दर्जा भी दे दिया गया है। खेल इंडिया फाउंडेशन और पतंजलि योगपीठ मिलजुल कर पूरे प्रदेश में योग का प्रचार- प्रसार करेगी। इस अवसर पर पतंजलि युवा भारत के जिला प्रभारी नरेंद्र कुमार, महिला पतंजलि योग समिति की योग शिक्षिका सुनीता चौहान, झारखंड योग एसोसिएशन के चयनित रेफरी अमितेश सिंह और निरंजन सिंह ने भी वक्ताओं को संबोधित किया। कहा कि योग से रोग भागता है, ऐसे में सभी को योगाभ्यास करना चाहिए। रोग नहीं हो इसके लिए किसी तरह की बीमारी होने से पूर्व ही योग प्रारंभ कर देना चाहिए। आज लोग बीमारी होने के बाद योग करते हैं, अगर पहले से योगाभ्यास करते तो शायद बहुत सी बीमारियों उन्हें नहीं हो पाती।

इन्होंने दिए टिप्स

पतंजलि युवा भारत के नरेंद्र कुमार ने उपस्थित बच्चों एवं महिलाओं को योग संबंधित कई टिप्स दिए। शिविर को सफल बनाने में खेल इंडिया फाउंडेशन के जिला अध्यक्ष मधु रॉय, महानंद बस्ती के सविता सिंह, देव नारायण सिंह एवं पतंजलि युवा भारत के रणवीर सिंह का सराहनीय योगदान रहा।

chat bot
आपका साथी