टाटानगर में टला बड़ा हादसा, मालगाड़ी की तीन बोगी बेपटरी Jamshedpur News

टाटानगर स्टेशन के समीप बड़ा हासदा टल गया। यहां सिक लाइन में मालगाड़ी की तीन बोगियां बेपटरी हो गई। संयोग से काम कर रहे कर्मचारी चपेट में नहीं आए।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 18 Jul 2019 01:51 PM (IST) Updated:Thu, 18 Jul 2019 01:51 PM (IST)
टाटानगर में टला बड़ा हादसा, मालगाड़ी की तीन बोगी बेपटरी Jamshedpur News
टाटानगर में टला बड़ा हादसा, मालगाड़ी की तीन बोगी बेपटरी Jamshedpur News

जमशेदपुर, जेएनएन। टाटानगर स्टेशन के समीप बड़ा हादसा होते-होते बचा। यहां सिक लाइन में मालगाड़ी की तीन बोगियां बेपटरी हो गई। यह संयोग रहा कि काम कर रहे कर्मचारी इसकी चपेट में नहीं आए।

सिक लाइन पर मालगाड़ी को भीतर ले जाने और बाहर निकालने का काम किया जाता है। इसी क्रम में एक मालगाड़ी ने पहले से खड़ी तीन बोगियों को धक्का मार दिया। इससे बोगियां अचानक पटरी से उतर गई और काम कर रहे कर्मचारियों में दहशत फैल गई। सभी जान बचाकर भागे। वे बोगियों के नीचे भी आ सकते थे। ऐसे में दबकर उनकी जान जा सकती थी। जब काम कर रहे कर्मचारी जान की सलामती को लेकर इत्मीनान हुए तो उन्‍होंने सुरक्षा उपायों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए काम बंद कर दिया।

सुरक्षा उपायों की अनदेखी वजह

कर्मचारियों का कहना था कि लापरवाही की वजह से हमेशा काम के दौरान जान पर खतरा बना होता है। आज जिस तरह की घटना हुई उससे यह साबित हुआ है कि इस तरह काम करना कहीं से उचित नहीं है। जानकारी पाकर एरिया मैनेजर पहुंचे और कर्मचारियों को समझाया। सूचना पर कर्मचारी यूनियन के नेता भी पहुंचे और कर्मचारियों से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को रेल लाइन पर काम पर लगा दिया जाता है और सुरक्षा उपायों की अनदेखी होती है। वे विभाग के वरीय अधिकारियों से इसकी शिकायत करेंगे। 

chat bot
आपका साथी