फ्लाइट व ट्रेन से आने वालों को 21 दिन रहना होगा क्वारंटाइन Jamshedpur News

मुंबई दिल्ली चेन्नई कोलकाता व गुजरात से आने वालों की होगी विशेष निगरानी बैठक में इंसिडेंट कमांडरों को उपायुक्‍त ने दिए निर्देश।

By Vikas SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 30 May 2020 09:15 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 08:50 AM (IST)
फ्लाइट व ट्रेन से आने वालों को 21 दिन रहना होगा क्वारंटाइन Jamshedpur News
फ्लाइट व ट्रेन से आने वालों को 21 दिन रहना होगा क्वारंटाइन Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। वैश्विक महामारी कोरोना (कोविड-19) से बचाव व रोकथाम के उद्देश्य से समाहरणालय सभागार में  शनिवार को उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने इंसिडेंट कमांडरों की बैठक बुलाई, जिसमें उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उपायुक्त ने कहा कि आने वाले दिनों में जिस प्रकार अन्य राज्यों एवं जिलों से लोग पूर्वी सिंहभूम जिले में आ रहे हैं, उससे कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने की अधिक संभावना है। इसे देखते हुए हमें आवश्यक कदम उठाना है। फ्लाइट, ट्रेन या निजी वाहन से आने वालों को 21 दिन का होम क्वारंटाइन करना है। उन्हें होम क्वारंटाइन के नियमों के बारे में बताएं और उनके पड़ोसियों को भी जागरूक करें कि वह अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए उन्हें हरसंभव सहयोग करें। उपायुक्त ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि होम क्वारंटाइन के नियमों का उलंघन करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई करें। 

सर्विलांस टीम के सदस्य और एक्टिव होकर काम करें। मुंबई, कोलकाता, दिल्ली और चेन्नई गुजरात से आने वाले लोगों की विशेष रूप से ट्रैकिंग करने की जरूरत है। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए मास्क पहनना और दो मीटर की शारीरिक दूरी रखने के लोगों को जागरूक करें।

इंसिडेंट कमांडर जिला नियंत्रण कक्ष, सर्वे टीम और सर्विलांस टीम से प्राप्त सूचनाओं की समीक्षा करते हुए कार्रवाई करें। सभी पदाधिकारी स्थानीय थाना, जिला नियंत्रण कक्ष व जिला सर्विलांस टीम से समन्वय बनाए रखें। आज की बैठक में अपर जिला दंडाधिकारी नंदकिशोर लाल सहित सभी इंसिडेंट कमांडर एवं पदाधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी