टाटा समूह की इस कंपनी ने एक लाख को बना दिया 87 लाख रुपये, जाने कौन सी है वो कंपनी

टाटा समूह की कई ऐसी कंपनियां हैं जिसके शेयर में अगर आप पैसा लगाते हैं तो बंपर कमाई होती है। चाहे वह टाटा मोटर्स टाटा स्टील या फिर टीसीएस हो। समूह की ऐसी ही एक कंपनी है वेस्टसाइड ट्रेंट जिसने शेयरधारकों को मालामाल कर दिया।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 09:15 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 09:15 AM (IST)
टाटा समूह की इस कंपनी ने एक लाख को बना दिया 87 लाख रुपये, जाने कौन सी है वो कंपनी
टाटा समूह की इस कंपनी ने एक लाख को बना दिया 87 लाख रुपये, जाने कौन सी है वो कंपनी

जमशेदपुर : टाटा समूह में एक से बढ़कर कोहिनूर कंपनियां है। इसमें टाटा स्टील से लेकर टाटा कंसल्टेंसी और टाटा मोटर्स से लेकर टाटा कैमिकल जैसी कंपनियां है। लेकिन हम आज आपको समूह की एक ऐसी कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अपने निवेशकों को 8700 प्रतिशत का रिटर्न दिया। यानि इस कंपनी में जिसने भी एक लाख रुपये निवेश किया, वह 87 लाख रुपये हो गए हैं। हालांकि शेयर बाजार को सभी रिस्की मानते हैं लेकिन जो रिस्क लेते हुए वही मुनाफा भी कमाते हैं। तो आइए जानते हैं इस कंपनी के बारे में

ये है वो कंपनी

टाटा समूह की इस कंपनी का नाम है ट्रेंट लिमिटेड। इस कंपनी की शुरूआत वर्ष 1998 में हुई है। मुंबई बेस्ड इस कंपनी का मुख्यालय मुंबई में है लेकिन कंपनी का ऑपरेशन देश भर में है। यह कंपनी वेस्टसाइड नाम से फैशन के क्षेत्र में ब्रांडेड उत्पादों का सामान बेचती है। जो खुदरा उत्पादों की देश की सबसे बड़ी रिटेल व ऑनलाइन चेन है। देश के 90 शहरों में इसके 174 रिटेल चेन है। वेस्टसाइड का एक शोरूम बिष्टुपुर स्थित पीएंडएम मॉल में भी है। जिसका उद्घाटन लगभग तीन साल पहले हुआ था। जब यह कंपनी शुरू हुई तब इसके शेयर की कीमत 10 रुपये थी। शुक्रवार को यह 895 रुपये पर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में ट्रेड कर रहा है।

22 सालों में दिया है जबदस्त रिटर्न

टाटा ग्रुप की कंपनी ट्रेंट लिमिटेड ने 22 वर्षो में निवेशकों को 8700 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। 22 साल पहले इस कंपनी में जिसने भी एक लाख रुपये निवेशक किया है वह अब बढ़कर 87 लाख रुपये हो गया है। यदि कंपनी के एक वर्ष के प्रदर्शन की बात करें तो इसे अपने निवेशकों को 45 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। वहीं, पिछले छह माह की बात करें तो इसे 31 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। इस कंपनी के 52 सप्ताह में 540 रुपये का निचला स्तर जबकि 947 रुपये का अधिकतम ऊंचाई हासिल की है। वर्तमान में कंपनी का मार्केट कैपिटल 32,817.25 करोड़ रुपये है।

chat bot
आपका साथी