टाटा डिजिटल की यह सहयोगी कंपनी ग्राहकों का करा रही मुफ्त टीकाकरण, दो लाख सदस्य मुफ्त जॉब के होंगे पात्र

टाटा समूह ने हाल ही में curefit व cult.fit का अधिग्रहण किया है। कोरोना संक्रमण के डर से कई ग्राहक जिम तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। cult.fit ने अपने ग्राहकों को सुरक्षित रखने के लिए मुफ्त में वैक्सीनेशन करने जा रही है।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:47 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 12:10 PM (IST)
टाटा डिजिटल की यह सहयोगी कंपनी ग्राहकों का करा रही मुफ्त टीकाकरण, दो लाख सदस्य मुफ्त जॉब के होंगे पात्र
टाटा डिजिटल की यह सहयोगी कंपनी ग्राहकों का करा रही मुफ्त टीकाकरण।

जमशेदपुर, जासं। टाटा डिजिटल की सहयोगी कंपनी कल्टफिट ने ग्राहकों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू किया है। इसने डिजिटल हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म एमफाइन के साथ यह काम साझेदारी में शुरू किया है, जिसमें दो लाख ऑफलाइन फिटनेस सदस्य मुफ्त जाॅब के पात्र होंगे।

अपनी तरह के पहले प्रयास में स्वास्थ्य और फिटनेस प्लेटफॉर्म कल्टफिट (cult.fit) ने पूरे भारत के कल्ट केंद्रों में अपने ग्राहकों को टीका लगाने के लिए एक कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू किया है। मुफ्त टीकाकरण अभियान में 2,00,000 ऑफलाइन फिटनेस सदस्य के अलावा नए सदस्यों के लिए भी विस्तारित किया जाएगा, जो आने वाले महीनों में जुड़ेंगे, जो टीकाकरण की दूसरी डोज की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

 

एक दिन में करीब 600 को टीका देने का लक्ष्य

कल्टफिट के ग्रोथ हेड नरेश कृष्ण स्वामी कहते हैं कि हम प्रत्येक कल्ट सेंटर में एक दिन में लगभग 600 लोगों का टीकाकरण करने की तैयारी कर रहे हैं। हम अपने फिटनेस सदस्यों को अपने समुदाय के हिस्से के रूप में सोचते हैं, ठीक अपने कर्मचारियों और प्रशिक्षकों की तरह, जिनका हम पहले से ही टीकाकरण कर रहे हैं। बेंगलुरु स्थित स्टार्टअप ने अब तक अपने लगभग 80 प्रतिशत ग्राउंड स्टाफ, फिटनेस ट्रेनर और कर्मचारियों का टीकाकरण कर लिया है।

हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म एमफाइन एक सुरक्षित और स्वच्छ वातावरण बनाए रखने के साथ-साथ किसी भी तरह की आपात स्थिति के लिए डॉक्टरों को बुलाने की व्यवस्था भी करती है। इन ग्राहकों के पास अपने आश्रित को भी लागत मूल्य पर टीका लगाने का विकल्प होगा। कंपनी का लक्ष्य उचित लॉजिस्टिक्स, संचालन, स्वच्छता और सुरक्षा उपायों के साथ केंद्रों में एक सहज और सुरक्षित अनुभव प्रदान करना है। यह अभियान 20 शहरों में पूरे भारत में लगभग 40 कल्टफिट केंद्रों पर चलेगा।

यह तब है, जब कल्टफिट को महामारी की पहली और दूसरी लहर के दौरान अपने 200 जिम और फिटनेस सेंटर बंद करना पड़ा। कृष्णास्वामी ने कहा कि जिस तरह से हमने पहली लहर के बाद देखा, हमें उम्मीद है कि जिम के फिर से खुलने के साथ-साथ चीजें धीरे-धीरे सुधरेंगी।

टाटा डिजिटल 75 मिलियन डॉलर निवेश करेगी

टाटा संस की शत प्रतिशत सहायक कंपनी टाटा डिजिटल 75 मिलियन डॉलर निवेश करेगी। कंपनी ने पिछले सप्ताह ही निवेश की घोषणा की थी। इसके सहसंस्थापक व सीईओ मुकेश बंसल राष्ट्रपति के साथ शामिल हुए थे। देश का सबसे बड़ा यह स्टार्टअप फिटनेस नेटवर्क बनाने के मिशन पर है। इसके साथ ही जिम, फिटनेस चेन, जिम एग्रीगेटर्स और एक हार्डवेयर उपकरण कंपनी सहित अंतरिक्ष के क्षेत्र में पहले ही आठ अधिग्रहण कर चुका है। 

chat bot
आपका साथी