Jamshedpur: वैक्सीनेशन से पहले यह सामाजिक संगठन कर रहा खास पहल, आप भी कर सकते हैं योगदान

कोविड 19 महामारी के समय जमशेदपुर के सभी तीन ब्लड बैंकों में खून की कमी हो गई है। गंभीर मरीजों को प्लाजमा नहीं मिल रहा है। कारण एक ही है कि अधिकतर रक्तदाता या तो कोविड 19 पॉजिटिव हो गए हैं या घर पर ही क्वरंटाइन है।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 04:14 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 04:14 PM (IST)
Jamshedpur: वैक्सीनेशन से पहले यह सामाजिक संगठन कर रहा खास पहल, आप भी कर सकते हैं योगदान
वैक्सीन लेने से पहले यह सामाजिक संगठन कर रही है ये पहल

जमशेदपुर, जासं। कोविड 19 महामारी के समय जमशेदपुर के सभी तीन ब्लड बैंकों में खून की कमी हो गई है। गंभीर मरीजों को प्लाजमा नहीं मिल रहा है। कारण एक ही है कि अधिकतर रक्तदाता या तो कोविड 19 पॉजिटिव हो गए हैं या घर पर ही क्वरंटाइन है। ऐसे में रक्तदाताओं द्वारा रक्तदान नहीं होने से जमशेदपुर में समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। इसमें सबसे बड़ी समस्या ये भी है कि जो भी शहरवासी वैक्सीन लेंगे वे उसके 28 दिन तक न तो रक्तदान कर पाएंगे और न ही प्लाजमा दान।

ऐसे में शहर की सामाजिक संगठन, पतरातू वेलफेयर सोसाइटी सभी कोविड 19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आगामी 10 मई को रक्तदान शिविर का आयोजन कर रही है। यह शिविर जमशेदपुर ब्लड बैंक में सुबह नौ बजे से शुरू होगा। इच्छुक शहरवासी 8825274625 नंबर पर फोन कर अपना निबंधन करा सकते हैं। इस शिविर के आयोजनकर्ता रवींद्र कुमार ने सभी शहरवासियों से अपील की है कि मानवता के लिए आगे आए और किसी गंभीर मरीज के जीवन को बचाने के लिए अपना रक्त को दान करें। वहीं, एमवी प्रसाद का कहना है कि हमारी कोशिश है कि सोसाइटी के माध्यम से जरूरतमंद लोगों को मदद पहुंचाकर उनकी मदद कर सके। उन्होंने बताया कि शिविर को कोविड 19 के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजित किया गया है ताकि वैक्सीन लेने से पहले अधिक से अधिक शहरवासी रक्तदान कर सके।

ये निभा रहे सक्रिय भूमिका

इस शिविर को सफल बनाने में अध्यक्ष शशि रंजन प्रसाद सिंह, रविंद्र कुमार, आरती चौधरी, आशा ,सत्येंद्र पांडेय सहित अन्य मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी