Covid के कारण ये भी परीक्षा टली, देश भर में दो लाख परीक्षार्थियों की तैयारियों पर फिरा पानी

ICSI Examination Posponed द इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) ने फाउंडेशन प्रोग्राम एक्जीक्यूटिव प्रोग्राम (पुराने और नए पाठ्यक्रम) और प्रोफेशनल प्रोग्राम (पुराने और नए पाठ्यक्रम) की एक जनू से 10 जून 2021 को होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 05:55 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 05:55 PM (IST)
Covid के कारण ये भी परीक्षा टली, देश भर में दो लाख परीक्षार्थियों की तैयारियों पर फिरा पानी
कोविड 19 के कारण एक और परीक्षा रद कर दी गई है।

जमशेदपुर, जासं। कोविड 19 के कारण एक और परीक्षा रद कर दी गई है। इस संबंध में कॉरपोरेट संचार और अंतर्राष्ट्रीय मामले के निदेशक की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। आदेश में कहा गया है कि कोविड 19 की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए द इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) ने फाउंडेशन प्रोग्राम, एक्जीक्यूटिव प्रोग्राम (पुराने और नए पाठ्यक्रम) और प्रोफेशनल प्रोग्राम (पुराने और नए पाठ्यक्रम) की एक जनू से 10 जून 2021 को होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है।

परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा भविष्य की परिस्थितियों की समीक्षा करने के बाद करने के बाद और समय-समय पर इंस्टीट्यूट से संबंधित विभिन्न सरकारी विभागों से आदेश व प्राप्त दिशा-निर्देश प्राप्त करने के बाद की जाएगी। निश्चित समय पर उक्त परीक्षाओं के लिए संशोधित समय सारणी संस्थान की वेबसाइट डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डाम्ट आईसीएसआई डाम्ट ईडीयू पर जारी की जाएगी। जिसके लिए परीक्षा शुरू होने से पहले कम से कम 30 दिनों का नोटिस दिया जाएगा। आपको बता दें कि इस परीक्षा के लिए देश भर में दो लाख और जमशेदपुर में एक लाख परीक्षार्थी इंतजार कर रहे थे लेकिन परीक्षा स्थगित होने पर उनकी तैयारियों को झटका लगेगा।

परिस्थिति की गंभीरता को देखते हुए लिया गया है निर्णय : अध्यक्ष

परीक्षा स्थगित होने पर आईसीएसआई के अध्यक्ष सीएस नागेंद्र डी राव ने कहा कि देश में कोविड 19 की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। हम सभी वर्तमान परिस्थिति से जूझ रहे हैं। हमारा उद्देश्य महामारी से लड़ने के लिए पर्याप्त उपायों को एकत्र कर जरूरतमंदों की मदद करना है। आईसीएसआई ने अपने सभी परीक्षार्थियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सर्वोपरि मानते हुए सभी परीक्षाओं को स्थगित किया है।

chat bot
आपका साथी