Chaibasa News : चाईबासा शहर के बीचोंबीच काली मंदिर में दान पेटी तोड़कर 50 हजार से अधिक नकदी की चोरी

Chaibasa News चाईबासा में अपराधियों के हौसले बढ़ते जा रहे हैं। अब उनकी नजर मंदिरों पर है। मंगलवार को आधी रात को चोरों ने शहर के बीचोबीच 200 साल पुराने काली मंदिर की ताला तोड़ लाखों उड़ा ले गए। पुलिस चोरों को ढूढ़ रही है...

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 02:05 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 02:05 PM (IST)
Chaibasa News : चाईबासा शहर के बीचोंबीच काली मंदिर में दान पेटी तोड़कर 50 हजार से अधिक नकदी की चोरी
Chaibasa News : चाईबासा शहर के बीचोंबीच काली मंदिर में दान पेटी तोड़कर 50 हजार से अधिक नकदी की चोरी

चाईबासा : शहर में चोरों का आतंक बढ़ता जा रहा है। अब चोर धार्मिक स्थलों को भी निशाना बनाने से बाज नहीं आ रहे हैं। मंगलवार की अर्धरात्रि में अज्ञात चोरों द्वारा शहर के सदर बाजार स्थित 200 साल पुराने काली मंदिर के छोटे गेट का ग्रिल तोड़कर मंदिर में प्रवेश कर गए और मजबूत बने लोहे के दान पेटी के दो ताले तोड़कर दान के रुपए चोरी कर लिए ।

मंदिर में चोरी की घटनाएं बढ़ रही

वही प्रातः में जब मंदिर के हीरालाल राय ने मुख्य गेट खोल कर प्रवेश किया तो पाया कि छोटे गेट के ग्रिल का निचला हिस्सा टूटा हुआ है। तथा मंदिर की दान पेटी के ताले टूटे हुए हैं। मंदिर के पुजारी अनूप मलिक ने कहा कि काली मंदिर में इस तरह की यह पहली घटना नहीं है। दान पेटी से लगभग पचास हजार से अधिक की चोरी होने का अनुमान लगाया जा रहा है । मंदिर परिसर में सीसीटीवी कैमरा भी लगा हुआ है। इसके बावजूद चोरों ने घटना को अंजाम दे दिया ।

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी सदर थाना पुलिस को दे दी है । पुलिस मंदिर पहुंचकर सीसीटीवी खंगालने के बाद मामले की खुलासा कर पाएगी। बताया जा रहा है कि 2 साल पहले भी अज्ञात चोरों ने काली मंदिर में दान पेटी से चोरी कर चुके थे, उसमें भी कोई चोर अभी तक पकड़ में नहीं आया है। इस मामले को लेकर स्थानीय लोग काफी आक्रोशित हैं।

साथ ही लोगों ने शहर के बीचो-बीच प्रमुख धार्मिक स्थल पर हुई चोरी की घटना पर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। लोगों की कहना है कि जब शहर के बीचो-बीच इस प्रकार की घटना हो सकती है और पुलिस प्रशासन किसी भी प्रकार का रात में गस्ती करते हो दिखाई भी नहीं देता। इससे शहर के लोग कैसे सुरक्षित रह पाएंगे। लोग पुलिस पर सवालिया निशान खड़े कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी