विदेश जाने के लिए नहीं थे रुपये, की चोरी

मानगो के आजादनगर थाना क्षेत्र के रोड नंबर 1

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 08:55 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 08:55 PM (IST)
विदेश जाने के लिए नहीं थे रुपये, की चोरी
विदेश जाने के लिए नहीं थे रुपये, की चोरी

जासं, जमशेदपुर : मानगो के आजादनगर थाना क्षेत्र के रोड नंबर 18 के निवासी नेयाज हुसैन के घर बुधवार देर शाम को चोर गिरोह ने रेकी कर चोरी को अंजाम दिया था। घर से 90 हजार रुपये और सामान चुरा ले गए थे। इस मामले में आजादनगर थाना की पुलिस ने चोरी करने वाले आजादनगर रोड नंबर 18 के निवासी जावेद उर्फ राजा और मो. परवेज उर्फ राज को घटना के कुछ ही घंटे के बाद गिरफ्तार कर लिया। दोनों नेयाज हुसैन के घर से कुछ ही दूरी पर रहते है। इसकी जानकारी पटमदा डीएसपी सुमित कुमार और आजादनगर थाना प्रभारी एनके सिन्हा ने गुरुवार को पत्रकारों को दी।

पुलिस को पूछताछ में परवेज उर्फ राजा से जानकारी मिली थी कि वह नौकरी के लिए सऊदी जाना वाला था। उसने पासपोर्ट भी बना रखा था, लेकिन रुपये का इंतजाम नहीं हो पा रहा था। उसे जानकारी थी कि उसके घर से पास ही रहने वाले नेयाज हुसैन सेवानिवृत अधिकारी है और उनकी बेटी की शादी होने वाली है। घर में गहने और रुपये हैं। उसने विदेश जाने की इच्छा को पूरा करने के लिए जावेद उर्फ राजा के साथ मिलकर नेयाज हुसैन की घर में घुसकर उस समय एक दिसंबर जब लोग घर बंद कर साकची बाजार की ओर गए थे तब वे दोनों छत पर चढ़ गए। घर के रोशनदान तोड़ दिया। नीचे कमरे में रखे अलमारी को पेचकस और हथौड़ा की मदद से तोड़कर चोरी को अंजाम दिया था। रुपये, घड़ी और अन्य सामान निकाल लिया। इधर, पूछताछ के बाद पुलिस ने परवेज उर्फ राज के पास से 89500 रुपये और जावेद उर्फ राजा के किराये के मकान से प्लास्टिक में छिपाकर रखा घड़ी और पांच मोबाइल फोन बरामद किया।

---

नेयाज हुसैन की घर से चोरी नहीं हुए थे आभूषण

पटमदा डीएसपी सुमित कुमार ने बताया कि नेयाज हुसैन के घर से आभूषण की चोरी नहीं हुई थी। जो रुपया अलमारी था, वही चोरी हुआ थी। साकची बाजार जाने से पहले नेयाज हुसैन की पत्नी ने आभूषणों को पलंग के बाक्स में एक कपड़े में बांधकर बैग में रख दिया था।

chat bot
आपका साथी