करीम सिटी कॉलेज के सचिव की पत्नी हुई सेवानिवृत्त, शिक्षकों व कर्मचारियों ने दी विदाई

करीम सिटी कॉलेज के उर्दू विभाग के प्रोफेसर प्रोफेसर सीमा जबीं की सेवानिवृत्ति पर विदाई समारोह का आयोजन किया गया। उन्हें शिक्षक संघ एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारी संघ की ओर से विदाई दी गई। उन्हें उपहार भी प्रदान किया गया।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 04:18 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 04:18 PM (IST)
करीम सिटी कॉलेज के सचिव की पत्नी हुई सेवानिवृत्त, शिक्षकों व कर्मचारियों ने दी विदाई
करीम सिटी कॉलेज में उर्दू स्नातकोत्तर विभाग की पूर्व अध्यक्षा प्रो. सीमा जबीं को उपहार प्रदान करते प्राचार्य।

जमशेदपुर, जासं। करीम सिटी कॉलेज में उर्दू स्नातकोत्तर विभाग की पूर्व अध्यक्षा प्रो. सीमा जबीं के सेवानिवृत होने पर विदाई समारोह का आयोजन महाविद्यालय शिक्षक संघ एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारी संघ ने सम्मलित रूप से किया। इस अवसर पर कॉलेज सभागार में एक भव्य सभा का आयोजित हुआ। इसकी अध्यक्षता प्राचार्य डॉ. मोहम्मद रेयाज ने की। भूगोल विभाग के अध्यक्ष डॉ. आले अली ने मंच संचालन किया। मुख्य अतिथि के रूप में प्रो. सीमा जबीं उपस्थित थीं। तीनाें संकायाें के अध्यक्ष डॉ. इंद्रसेन सिंह, डॉ. आफताब आलम अंसारी तथा डॉ. आफताब आलम खान के अलावा शिक्षक संध के सचिव डॉ. अनवर शहाब, शिक्षकेत्तर कर्मचारी संघ के अध्यक्ष शाहनवाज खान तथा सचिव माजिद अशरफ के अलावा कई प्राध्यापकाें ने पूर्व अध्यक्षा के व्यक्तित्व, उनकी सेवा भावना तथा उनके साथ काम करने के अनुभवाें को व्यक्त किया। उर्दू विभाग के प्राध्यापक डॉ. अफसर काज़मी, प्रो. अहमद बद्र, प्रो. मोहम्मद ईसा तथा डॉ. शहबाज़ अंसारी की विचाराभिव्यक्ति विशेष रही।

    प्रोफेसर सीमा जबीं एक लंबी सेवा के बाद पिछले 31 मार्च को सेवानिवृत हो गईं। वे उर्दू के प्रसिद्ध कहानीकार ज़की अनवर की बेटी तथा महाविद्यालय सचिव डॉ. मोहम्मद ज़करिया की पत्नी हैं। साहित्य में उनकी विशेष रुचि उर्दू फिक्शन में है। उन्हाेंने जीवन भर उर्दू साहित्य को पढ़ा भी आैर पढ़ाया भी तथा उर्दू में कई कहानियां भी लिखीं।

प्रो. सीमा जबीं ने अपने संबोधन में कहा कि उर्दू साहित्य से मेरा आत्मयिक लगाव है आैर मेरी आखरी सांस तक रहेगी। कहा कि कॉलेज की सेवा से सेवानिवृत हुई हूं साहित्य से नहीं। मैं साहित्य की सेवा करती रहूंगी। अंत में प्राचार्य ने उनके प्रति सम्मान व्यक्त किया आैर अपने शुभ हाथाें से दोनाें संघाें की तरफ से भेंट समर्पित की। गणित विभाग के अध्यक्ष डॉ. मोहम्मद मोइज़ अशरफ ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

chat bot
आपका साथी