KU SYNDICATE : छात्रों की सीट पर कुंडली मार बैठे हैं विवि के शिक्षक Jamshedpur News

कोल्हान विश्वविद्यालय में सिंडिकेट व सीनेट सदस्यों के चुनाव की आहट मिलते ही जेसीएम ने कसी कमर प्रत्येक जिले से तय किए जा रहे चुनाव लडऩे वाले छात्रों के नाम।

By Vikas SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 11:38 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 11:38 AM (IST)
KU SYNDICATE : छात्रों की सीट पर कुंडली मार बैठे हैं विवि के शिक्षक Jamshedpur News
KU SYNDICATE : छात्रों की सीट पर कुंडली मार बैठे हैं विवि के शिक्षक Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। कोल्हान विश्वविद्यालय में सिंडिकेट  व सीनेट सदस्यों के चुनाव की आहट मिलते ही झारखंड छात्र मोर्चा (जेसीएम) ने कमर कस ली है। इसे लेकर कॉलेज स्तर पर बैठकों का दौर जारी है। 

केयू में छात्रों के लिए सिंडिकेट  व सीनेट के लिए 11 सीट है। लेकिन इन सीटों पर शिक्षक ही कुंडली मारकर बैठे हैं। दोनों सदनों में मात्र एक-एक छात्र प्रतिनिधि कई वर्षो से चुनकर या मनोनयन होकर जा रहे हैं। इस बार ऐसा नहीं होने देने की बात जेसीएम बता रहा है।

जेसीएम के कोल्हान प्रमंडल अध्यक्ष अरुण मुर्मू ने कहा कि इस बार विश्वविद्यालय के सिंडिकेट  व सीनेट सदस्यों के चुनाव में छात्रों का हक मारने नहीं देंगे। उन्होंने दावा किया कि सिंडिकेट  व सीनेट में 11-11 छात्रों का चयन होना है। इससे पहले विश्वविद्यालय ने यह बातें छुपा कर रखी थी। बस सिंडिकेट  में एक व सीनेट में एक सीट का लॉलीपॉप देकर छात्रों को चुप कराया जाता रहा, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। इस बार इन पदों पर छात्रों का चयन होगा, किसी शिक्षक का नहीं।

पूर्वी सिंहभूम से प्रत्‍याशी के रूप में खुशबू लामा के नाम पर सहमत‍ि

पूर्वी सिंहभूम से भी जेसीएम ने छात्रों की चयन की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी। इसे लेकर मंगलवार को करनडीह स्थित एलबीएसएम कॉलेज में जेसीएम की बैठक जिलाध्यक्ष कृष्णा कुमार कामत की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इसमें को-ऑपरेटिव कॉलेज व एलबीएसएम कॉलेज के सीनेट सदस्यों के नाम पर विचार-विमर्श किया गया तथा कॉलेज इकाई के गठन पर भी चर्चा हुई।

महिला सदस्य के रूप में पूर्वी सिंहभूम से खुशबू लामा का नाम सर्वसम्मति से चयनित किया गया। बैठक में अरुण मुर्मू, पप्पू यादव, रजनी दास, अजय होनहागा, भीमसेन मुर्मू, सागेन बेसरा, निर्मल किस्कु, अजय देवगम, संजीव मुर्मू उपस्थित थे। 

chat bot
आपका साथी