हर-हर महादेव के उद्घोष से गूंज उठे शिवालय

सावन महीने की दूसरी सोमवारी पर शहर के तमाम शिवालय हर-हर महादेव के उद्घोष से गूंज उठे। सुबह से ही विभिन्न मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगी थी..

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 08:30 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 08:30 AM (IST)
हर-हर महादेव के उद्घोष से गूंज उठे शिवालय
हर-हर महादेव के उद्घोष से गूंज उठे शिवालय

संवाद सूत्र, चाकुलिया : सावन महीने की दूसरी सोमवारी पर शहर के तमाम शिवालय हर-हर महादेव के उद्घोष से गूंज उठे। सुबह से ही विभिन्न मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगी थी।

नया बाजार क्षेत्र की बड़ी संख्या में महिलाएं नागा बाबा मंदिर में हाथों में जल से भरा लोटा लेकर जलाभिषेक के लिए पहुंची थीं। सभी महिलाओं ने बारी-बारी से मंदिर में भोलेनाथ को जल चढ़ाकर विधि विधान से पूजा-अर्चना की। महिला श्रद्धालुओं का उत्साह देखते ही बनता था। उधर, पुराना बाजार बिरसा चौक के समीप स्थित चंद्रेश्वर शिव मंदिर में भी भगवान शिव को जल चढ़ाने के लिए सुबह से दोपहर तक लोगों का तांता लगा रहा। हाथों में पूजा की थाली, प्रसाद, बेलपत्र, पुष्प आदि लेकर महिलाएं पहुंची थीं। मंदिर के पुजारी शिबू पांडा बारी-बारी से सभी भक्तों को पूजा करा रहे थे। पुराना बाजार स्थित बुढ़वा महादेव मंदिर, नया बाजार का हर-हर महादेव मंदिर, प्रखंड कालोनी स्थित शिव मंदिर, थानेश्वर शिव मंदिर, झाड़ेश्वर मंदिर आदि में भी भक्तों ने पूरी आस्था के साथ पूजा-अर्चना की। इस दौरान भोले बाबा के भजनों से माहौल भक्तिमय हो उठा। किशोरीपुर में शिव मंदिर की स्थापना : प्रखंड के सिमदी पंचायत अंतर्गत किशोरीपुर गांव में सोमवार को शिव मंदिर की स्थापना की गई। मंदिर का नामकरण किशोरेश्वर महादेव मंदिर के रूप में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक समीर महंती ने नारियल फोड़कर मंदिर में विधिवत पूजा-अर्चना की। फिलहाल मंदिर को अस्थाई तौर पर तिरपाल व बांस से घेरा गया है। ग्रामीणों ने विधायक से मंदिर निर्माण हेतु पहल करने का आग्रह किया। विधायक ने कहा कि मंदिर निर्माण का काम पूरा किया जाएगा। इसमें समाज के सभी वर्ग के लोगों की सहभागिता होगी। कार्यक्रम में ग्रामीण लखीपद राणा, सुबोध राज, राजा राज, सुमन राज, अनिमेष महतो, वरुण पाल, हेमंत राज, गोपाल राणा, जयंत राज, सविता राज, अर्चना राणा, पूजा राणा, निर्मल महतो, देवाशीष दास, मिथुन कर आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी