टीएसडीपीएल में गहराया कर्मचारियों को चार्जशीट देने का मामला, वापसी की उठी मांग

टाटा स्टील डाउनस्ट्रीम प्रोडक्ट लिमिटेड (टीएसडीपीएल) में कर्मचारियों को चार्जशीट देने का मामला गरमाने लगा है। कंपनी की मान्यता प्राप्त टीएसडीपीएल इम्पलाइज यूनियन का एक प्रतिनिधिमंडल त्रिदेव सिंह के नेतृत्व में यूनियन अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय से मिलकर चार्जशीट वापस कराने की मांग की है।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 04:12 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 04:12 PM (IST)
टीएसडीपीएल में गहराया कर्मचारियों को चार्जशीट देने का मामला, वापसी की उठी मांग
टीएसपीडीएल कंपनी की प्रतीकात्मक तस्वीर, जिनके कर्मचारियों को चार्जशीट दिया गया।

जमशेदपुर, जासं। टाटा स्टील डाउनस्ट्रीम प्रोडक्ट लिमिटेड (टीएसडीपीएल) में कर्मचारियों को चार्जशीट देने का मामला गरमाने लगा है। कंपनी की मान्यता प्राप्त टीएसडीपीएल इम्पलाइज यूनियन का एक प्रतिनिधिमंडल त्रिदेव सिंह के नेतृत्व में यूनियन अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय से मिलकर चार्जशीट वापस कराने की मांग की है। इसी मामले में यूनियन नेता त्रिदेव सिंह ने कंपनी के जीएम एचआर व आईआर से बातचीत कर मामले को रफा-दफा कराने की मांग की है। त्रिदेव सिंह ने कहा कि यहां बारा प्लांट में आठ व सीआर में पांच कर्मचारियों को बगैर सूचना लंबे अवकाश मे रहने के लिए कारवाई की गई है। कुल 13 कर्मचारियों का चार्जशीट देने का निर्देश है उसमें 12 को पत्र मिल गया है शेष एक को अभी लेटर नहीं थमाया गया है। वहीं यूनियन नेताओं का तर्क है कि कर्मचारियों को एक बार समझा कर उनका चार्जशीट वापस कर दिया जाए।

लगातार कर्मचारियों की सुविधा में कटौती कर रहा यूनियन

यूनियन अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय से यूनियन नेताओं ने कर्मचारियों पर हुई कार्रवाई को वापस कराने की मांग की। कहा कि कंपनी प्रबंधन आए दिन मजदूरों की सुविधाओं में कटौती करते जा रही है। पहले मेडिकल सुविधा में कटौती की गई फिर बस सेवा जो वर्षों से चल रही थी उसे भी बंद कर दिया गया। कर्मचारियों के लिए आज तक कैंटीन की सुविधा बहाल नहीं की गई। यूनियन की बातों को अब अनुसना किया जाने लगा है। कर्मचारी को कुछ होता है तो वह सबसे पहले यूनियन के पास ही आता है। उन्होंने कहा कि हर हाल में कर्मचारियों की चार्जशीट वापस कराने का प्रयास होगा। साथ ही राकेश्वर पांडेय ने आश्वासन दिया कि वे कंपनी के वरीय अधिकारी से उक्त सभी मामले में बातचीत करेंगे।

chat bot
आपका साथी