Saraikela Crime News: ट्रेलर का चालक खुद निकला लुटेरा, तीन साथियों के साथ गया जेल

Saraikela Crime News सरायकेला के चौका थाना अंतर्गत लूट के मामले में ट्रेलर का चालक रविंद्र सिंह गुर्जर ही अपने ट्रेलर का लुटेरा निकला। अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर उसने लूट की घटना को अंजाम दिया था।

Rakesh RanjanWed, 01 Dec 2021 06:20 PM (IST)
मीडिया को को जानकारी देते पुलिस अधीक्षक आनंद प्रकाश।

जागरण संवाददाता, सरायकेला: सरायकेला-खरसावां जिले के चौका थाना अंतर्गत बीते 25 नवंबर को हुई ट्रेलर संख्या आरजे- 29- जीए- 7569 की लूट के मामले में ट्रेलर का चालक रविंद्र सिंह गुर्जर ही अपने ट्रेलर का लुटेरा निकला। अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर उसने लूट की घटना को अंजाम दिया था। मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक आनंद प्रकाश ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बताया है कि उक्त उक्त ट्रेलर के मालिक राजस्थान निवासी अशोक सिंह बीते 30 नवंबर को चौका थाना में आवेदन देते हुए बताया था कि उनका ट्रेलर का चालक रविंद्र सिंह गुर्जर उर्फ रवि बीते 16 नवंबर को दुर्गापुर अंगदपुर से सरिया छड़ लोड कर अलवर राजस्थान के लिए निकला था।

इसी बीच 25 नवंबर को चालक ने अपने भाई को फोन करके बताया कि कुछ अज्ञात लोगों द्वारा उसका अपहरण कर ट्रेलर को लूट लिया गया है। आवेदन के आधार पर चौका थाना कांड संख्या 71/ 2021 के तहत मामला दर्ज कर चौका पुलिस द्वारा त्वरित अनुसंधान करते हुए चालक के मोबाइल नंबर का सीडीआर के माध्यम से कांड के संदिग्ध विशाल मंडल उर्फ विक्की मंडल से कड़ाई से पूछताछ की गयी। जिसमें विशाल मंडल ने अपने सारे गुनाह कबूल करते हुए बताया कि करीब दो-तीन महीने पहले उक्त ट्रेलर के चालक से उसकी दोस्ती हुई थी और कोयला की खरीद बिक्री कर दोनों ने काफी मुनाफा कमाया था। दोनों ने फिर से मिलकर इसी प्रकार की घटना दोहराने की प्लानिंग की। इस बार दुर्गापुर अंगदपुर से सरिया छड़ लोड कर अलवर राजस्थान जाने की जगह राजस्थान ना जाकर चौका थाना क्षेत्र अंतर्गत मुखिया होटल में गाड़ी खड़ा कर विशाल मंडल से संपर्क किया। कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर तकरीबन 8 टन सरिया चांडिल में राजेश साव के पास 35000 प्रति टन के हिसाब से बेच दिया। जिसमें डेढ़ लाख रुपया नगर विक्की मंडल ने लिया और 40000 चालक रविंद्र सिंह गुर्जर को दिया। शेष बचे सरिया में से करीब 20 टन सरिया गम्हरिया के जगरनाथ ट्रेडर्स को 34000 एवं शेष बचे सरिया में से 5 टन सरिया को आदित्यपुर के संत स्टील को 31000 प्रति टन की दर से बेच दिया।

ये रहे पुलिस टीम के सदस्य

पुलिस द्वारा अनुसंधान के क्रम में विशाल मंडल के पास 79000 और एक मोबाइल एवं उसकी निशानदेही पर मानीकुई पुल के पास से ट्रेलर चालक रविंद्र सिंह गुर्जर को गिरफ्तार किया गया। फिर दोनों की निशानदेही पर राजेश साव की दुकान से कांड में लूटे गए 8 टन सरिया को बरामद कर राजेश साव को गिरफ्तार किया गया। फिर गम्हरिया के जगन्नाथ ट्रेडर्स से 20 टन सरिया को बरामद किया गया एवं संत स्टील आदित्यपुर से 5 टन सरिया को बरामद करते हुए संत स्टील के मैनेजर सोनू शर्मा को गिरफ्तार किया गया। इस छापामारी दल में चौका थाना प्रभारी पुलिस अवर निरीक्षक धर्मराज कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक चंदन कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक नितेश कुमार प्रसाद सहित चौका थाना के सशस्त्र बल शामिल रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.