Jharkhand के सीएम तक पहुंची डाॅक्टर प्रदीप बलमुचू की बेटी की शिकायत, सिविल सर्जन ने रोक दिय वेतन

घाटशिला के पूर्व कांग्रेसी विधायक प्रदीप कुमार बलमुचू की बेटी डॉ. सिंड्रेला पर आफत का पहाड़ गिर पड़ा है। आरटीआई एक्टिविस्ट कृतिवास मंडल में सीएम हेमंत सोरेन व स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को ट्वीट कर शिकायत क्या कर दी पूरा सरकारी अमला रेस हो गया।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 09:38 AM (IST)
Jharkhand के सीएम तक पहुंची डाॅक्टर प्रदीप बलमुचू की बेटी की शिकायत, सिविल सर्जन ने रोक दिय वेतन
झारखंड के सीएम तक पहुंची राज्यसभा के पूर्व सदस्य की बेटी की शिकायत।

जमशेदपुर, जासं। घाटशिला के पूर्व विधायक प्रदीप कुमार बलमुचू की बेटी डॉ. सिंड्रेला बलमुचू की शिकायत मुख्यमंत्री हेमंत सोरन व स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता तक पहुंची तो सिविल सर्जन डॉ. एके लाल ने बिना देर किए हुए कार्रवाई कर दी। क्योंकि सिविल सर्जन के पास पुख्ता सबूत मौजूद थे, जिसे देखते हुए उन्होंने अगले आदेश तक वेतन रोक दी है। इसके साथ ही डॉ. शुभांगी कुमारी तथा फार्मासिस्ट ओपी ठाकुर का भी वेतन रोका गया है।

दरअसल, झारखंड पीपुल्स पार्टी पूर्वी सिंहभूम के जिला अध्यक्ष कृतिवास मंडल ने मुख्यमंत्री ,स्वास्थ्य मंत्री, उपायुक्त को ट्वीट कर कहा था कि दुर्भाग्य है स्वास्थ्य केंद्र हल्दीपोखर का जो सिर्फ एक स्टाफ के भरोसे चल रहा है। यहां डॉक्टर हमेशा गायब मिलते हैं, जिसके कारण दूर-दराज से आने वाले मरीजों को निराशा ही लौटना पड़ता है। उन्होंने इसकी जांच कर कार्रवाई की मांग की थी। इस मामले को सिविल सर्जन ने गंभीरता से लेते हुए हल्दीपोखर केंद्र का निरीक्षण किया तो वहां कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था। इसके बाद सिविल सर्जन ने शॉकोज किया, लेकिन उसका भी जवाब नहीं मिला। इसे देखते हुए सिविल सर्जन ने अगले आदेश तक वेतन रोक दिया। सिविल सर्जन डॉ. एके लाल ने कहा कि हल्दीपोखर स्वास्थ्य केंद्र पर डॉक्टर नहीं पहुंचने की शिकायत पूर्व में भी मिली थी। उसके बाद शोकॉज किया गया था, लेकिन उसका भी जवाब नहीं मिला। इसे देखते हुए कार्रवाई की गई है। वहीं कृतिवास मंडल ने कहा कि ड्यूटी के बावजूद केंद्र पर डॉक्टर नहीं पहुंचते हैं, जिसके कारण मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने लापरवाही बरतने वाले डाक्टरों को सेवा से अविलंब बर्खास्त करने की मांग की है।

एमजीएम मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई की है डॉ. सिंड्रेला

डॉ. सिंड्रेला बलमुचू महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई की है। वहीं, वह घाटशिला विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी से चुनाव भी लड़ चुकी है। हालांकि, चुनाव में वह हार गई थी। डॉ. सिंड्रेला की स्कूली शिक्षा जमशेदपुर से ही हुई है। 

chat bot
आपका साथी