ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों की शिक्षा-दीक्षा के लिए चाईबासा शहर के व्यवसायियों ने बढ़ाया हाथ

ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों की शिक्षा-दीक्षा के लिए चाईबासा शहर के व्यवसायियों ने हाथ बढ़ा दिया है। ग्रामीण क्षेत्र के जो बच्चे मोबाइल लेने में सक्षम नहीं है उनको मोबाइल जिस विद्यालय में पढ़ते हैं वहां के प्राचार्य के हाथों अध्ययनरत बच्चों को सुपुर्द किया जाएगा।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 13 Jul 2021 05:53 PM (IST) Updated:Tue, 13 Jul 2021 05:53 PM (IST)
ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों की शिक्षा-दीक्षा के लिए चाईबासा शहर के व्यवसायियों ने बढ़ाया हाथ
विद्यार्थी आसानी से अपनी ऑनलाइन क्लासेस कर अच्छी पढ़ाई कर सकेंगे।

चाईबासा, जागरण संवाददाता। ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों की शिक्षा-दीक्षा के लिए चाईबासा शहर के व्यवसायियों ने हाथ बढ़ा दिया है। ग्रामीण क्षेत्र के जो बच्चे मोबाइल लेने में सक्षम नहीं हैं उनको यह मोबाइल जिस विद्यालय में पढ़ते हैं वहां के प्राचार्य के हाथों अध्ययनरत बच्चों को सुपुर्द किया जाएगा।

सदर थाना में संचालित उपकरण बैंक में अभी तक 9 नए व 3 पुराने सहित कुल 12 मोबाइल जमा हुए हैं। इंस्पेक्टर सह सदर थाना प्रभारी निरंजन तिवारी ने बताया कि चाईबासा शहर के व्यवसायियों से नया व पुराना मोबाइल जमा करने के लिए आग्रह किया जा रहा है। तिवारी ने बताया कि अभी तक चाईबासा चेंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष नितिन प्रकाश, सचिव संजय चौबे, व्यवसायी पंकज अहूजा, बिट्टू खेतान, कृष्ण कुमार चौधरी, मुकेश मोदी, आनंद धवल, अमित जायसवाल, अभय जायसवाल व विकास मिश्रा ने सदर थाना में खुले उपकरण बैंक में मोबाइल जमा कर दिया है। निरंजन तिवारी ने बताया कि मोबाइल जमा होने के बाद वरीय पदाधिकारियों के आदेशानुसार जरूरतमंद अध्ययनरत स्कूल एवं कॉलेज के विद्यार्थियों को उनके प्राचार्य की सहमति पर उपलब्ध कराया जाएगा, ताकि विद्यार्थी इस मोबाइल से ऑनलाइन क्लासेस ज्वाइन कर शिक्षा-दीक्षा ग्रहण करेंगे। शहरी क्षेत्र में लगभग सभी के यहां अनराइड मोबाइल उपलब्ध है जिससे विद्यार्थियों को ऑनलाइन पढ़ाई करने में कोई दिक्कत नहीं होती, लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में आज भी ऐसे लोग है जो मोबाइल नहीं खरीद सकते है। इन्हीं विद्यार्थियों के लिए पुलिस विभाग की ओर से पूरे पश्चिम सिंहभूम जिले में उपकरण बैंक खोलकर जमा किये जा रहे है। अब जरूरतमंद विद्यार्थी आसानी से अपनी ऑनलाइन क्लासेस कर अच्छी पढ़ाई कर सकेंगे।

chat bot
आपका साथी