थीम पार्क को खोलने की उठी मांग, जानें क्यों बंद है टेल्को का यह प्रसिद्ध पार्क

पूरे लॉकडाउन के दौरान आंशिक रूप से थीम पार्क खुला हुआ था ताकि लोग टहलने योग एक्सरसाइज करने पार्क में आना-जाना कर सके। परंतु यहां घटी एक घटना के बाद पार्क पूरी तरह बंद कर दिया गया। घटना 11 अगस्त 2020 की है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 10:12 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 10:12 AM (IST)
थीम पार्क को खोलने की उठी मांग, जानें क्यों बंद है टेल्को का यह प्रसिद्ध पार्क
टेल्को स्थित थीम पार्क का बंद मुख्य प्रवेश द्वार। इसे खोलने की हो रही मांग।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। कोरोना काबू में आते ही जमशेदपुर शहर के प्रमुख जुबिली पार्क, निक्को पार्क समेत अधिकांश पार्क खोल दिए गए हैं। परंतु नैसर्गिक वातावरण से परिपूर्ण वन विभाग का टेल्को स्थित थीम पार्क अब भी बंद है। थीम पार्क के मुख्य दो गेट पर ताला लगा हुआ है। यही नहीं, गेट के माध्यम से अंदर जाने वाला पैदल यात्रियों के लिए भी गेट पूरी तरह से बंद है।

इससे ना केवल सैलानी बल्कि सुबह- शाम टहलने तथा योग व एक्सरसाइज करने वाले लोग भी इससे वंचित हैं। इसको लेकर गोविंदपुर, टेल्को समेत कई स्थानों के लोग परेशान हैं। इस संबंध में गेट खोलने एवं आवाजाही से संबंधित प्रश्न पूछने पर यहां के केयरटेकर कहते हैं कि वन विभाग के अधिकारियों से बात करें।

पिछले साल सामूहिक दुष्कर्म के बाद पार्क बंद करने का मिला था आदेश

पूरे लॉकडाउन के दौरान आंशिक रूप से थीम पार्क खुला हुआ था ताकि लोग टहलने, योग, एक्सरसाइज करने पार्क में आना-जाना कर सके। परंतु यहां घटी एक घटना के बाद पार्क पूरी तरह बंद कर दिया गया। घटना 11 अगस्त 2020 की है। बिरसानगर थाना अंतर्गत पंजीकृत कांड के अनुसार अपने नानी घर गदड़ा जा रही नाबालिग को उसका प्रेमी बहला-फुसलाकर थीम पार्क घुमाने ले गया। इस दौरान वहां अन्य चार युवक पहुंचकर नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इसके बाद नाबालिग को अगवा कर आसनबनी के एक स्कूल ले गए जहां रातभर सभी ने दुष्कर्म किया। नहाने के बहाने से तलाब गई पीड़िता ने किसी के फोन से घर को इसकी जानकारी दी। बाद में पुलिस ने सभी 5 आरोपियों को पकड़ कर 13 अगस्त 2020 को जेल भेज दिया। खास बात है कि इन पांचों आरोपियों में दो सगे भाई भी थे। बताया जाता है कि उसी दिन एसपी के आदेश से थीम पार्क सभी आमजनों के लिए बंद कर दिया गया।

थोड़े दिनों बाद खुल जाएगा पार्क

थीम पार्क बंद रखने मामले में डीएफओ ममता प्रियदर्शी ने बताया कि पार्क के अंदर मेंटेनेंस कार्य चल रहा है तथा वर्षा ऋतु के दौरान पौधरोपण किया जा रहा है। थोड़े दिनों बाद पार्क आमजनों के लिए खोल दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी