पेड़ से लटकता मिला किशोरी का शव, जांच में जुटी पुलिस

बड़शोल थाना क्षेत्र की किशोरी का शव सोमवार को घर से कुछ ही दूरी पर छातना पेड़ पर साड़ी के फंदे से झूलता मिला। स्थानीय लोगों ने तत्काल बड़शोल पुलिस को सूचित किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 06:00 AM (IST)
पेड़ से लटकता मिला किशोरी का शव, जांच में जुटी पुलिस
पेड़ से लटकता मिला किशोरी का शव, जांच में जुटी पुलिस

संसू, बहरागोड़ा : बड़शोल थाना क्षेत्र की किशोरी का शव सोमवार को घर से कुछ ही दूरी पर छातना पेड़ पर साड़ी के फंदे से झूलता मिला। स्थानीय लोगों ने तत्काल बड़शोल पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलते ही बड़शोल थाना प्रभारी शशि कुमार एवं पुअनि केपी सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। ग्रामीणों के सहयोग से शव को पेड़ से नीचे उतारा गया। पुलिस ने स्वजनों से घटना की जानकारी ली।

किशोरी के पिता ने बताया कि उनकी बेटी का प्रेम प्रसंग बहरागोड़ा थाना क्षेत्र के केशरदा गांव के युवक बेजो नायक नामक युवक के साथ चल रहा था। पिछले दिनों दुर्गा अष्टमी के दिन घर पर कोई नहीं बेजू था। युवक किशोरी को अपने साथ लेकर भाग गया। जब घर पहुंचे तो बेटी घर पर नहीं थी। घर वालों ने सोचा कि सहेलियों के साथ मानुषमुडिया गांव में दुर्गापूजा देखने गई होगी। जब किशोरी शाम तक घर नहीं लौटी तो सहेलियों के घर जाकर देखा। सहेलियों ने कहा कि वह नहीं आई है। उसके बाद दो दिनों तक रिश्तेदारों के घर खोजबीन की गई। वहां भी नहीं मिली। इसके बाद पता चला कि वह केशरदा गांव के बेजो नायक नामक युवक के साथ भाग गई है। किशोरी उसी के घर में है। संबंधित युवक समाज का होने के कारण उसके स्वजनों से बातचीत कर शादी की तिथि निर्धारित की गई। दो नवंबर को शादी की तिथि तय हुई थी। रविवार की शाम युवक के बड़े भाई ने फोन कर बताया कि उनका भाई और होने बाली बहु आपके घर गई है। जब उन्हें बताया गया कि वह अपने घर नहीं आई है तो उन्होंने बताया कि सुबह लगभग 11 बजे बहरागोड़ा अस्पताल जाने के नाम पर दोनों घर से बाहर निकले थे। अब तक घर नहीं लौटे हैं। सुबह में ग्रामीण शौच के लिए झाड़ी में गए तो बड़ा छातना पेड़ पर झूलता हुआ शव देखा। शव की पहचान कर स्वजनों को सूचना दी गई। जब नाबालिग के स्वजनों ने केशरदा गांव के युवक बेजो नायक के बड़े भाई को सूचना दी तो बताया कि उनका भाई घर नहीं लौटा है। फोन भी रीसीव नहीं कर रहा है। किशोरी के स्वजनों व ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि किशोरी की हत्या कर पेड़ पर टांग दिया गया है। बड़शोल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए घाटशिला अनुमंडल अस्पताल भेज दिया। इस घटना की त्रिकोणीय दृष्टि से जांच की जा रही है। बड़शोल थाना में नाबालिग के पिता ने प्रेमी के खिलाफ दर्ज कराई प्राथमिकी : बड़शोल थाना क्षेत्र में नाबालिग युवती द्वारा फंदा लगाकर आत्महत्या किए जाने के मामले में देर शाम मृतका के पिता ने स्थानीय थाना में प्रेमी युवक पर मामला दर्ज कराया। किशोरी के पिता ने बड़शोल थाना में लिखित शिकायत कर केशरदा गांव निवासी वृहस्पति नायक उर्फ बेजो नायक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। मृतका के पिता ने पुलिस को लिखित रूप से कहा है कि वृहस्पति नायक उर्फ बेजो नायक उनकी पुत्री को घर से भागा कर ले गया था। उसकी शादी दो नवंबर को होने वाली थी। उनकी बेटी संबंधित युवक के घर में कई दिनों तक रही। इसके बाद युवक ने नाबालिग से शादी करने से इंकार कर दिया। नाबालिग को उसके गांव लाकर छोड़ दिया। उनकी बेटी ने युवक द्वारा शादी करने से इंकार करने के बाद फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने वृहस्पति नायक उर्फ बेजो नायक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली है। वृहस्पति नायक उर्फ बेजो फरार है। किशोरी का शव जमीन से लगभग 15 फीट की ऊंचाई पर साड़ी के सहारे झूलता मिला है। पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इसका खुलासा होगा कि यह मामला आत्महत्या का है या हत्या की गई है।

- शशि कुमार, थाना प्रभारी, बड़शोल।

chat bot
आपका साथी