केयू के नए कुलपति से मिले शिक्षक नेता, समस्‍याओं से कराया अवगत Jamshedpur News

शिक्षकों के विभिन्न समस्याओं के संदर्भ में कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय स्तर की जो भी समस्याएं हैं उन्हें वह स्वयं पहल करते हुए प्राथमिकता के स्तर पर समाधान करेंगे।

By Vikas SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 04:32 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 04:32 PM (IST)
केयू के नए कुलपति से मिले शिक्षक नेता, समस्‍याओं से कराया अवगत Jamshedpur News
केयू के नए कुलपति से मिले शिक्षक नेता, समस्‍याओं से कराया अवगत Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। अखिल भारतीय विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय शिक्षक संघ (एआईफुक्टो) के राष्ट्रीय सचिव डॉ विजय कुमार पीयूष एवं को ऑपरेटिव कॉलेज जमशेदपुर शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ संजीव कुमार सिंह ने कोल्हान विश्वविद्यालय के नए कुलपति से शिष्टाचार मुलाकात कर उन्हें बधाई दी।

शिक्षकों के विभिन्न समस्याओं के संदर्भ में कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय स्तर की जो भी समस्याएं हैं उन्हें वह स्वयं पहल कदमी लेकर प्राथमिकता के स्तर पर समाधान करेंगे। साथ ही शिक्षकों की जो समस्याएं जेपीएससी एवं सरकार के स्तर पर लंबित है उसके लिए भी वे विश्वविद्यालय की तरफ से सक्रिय प्रयास करेंगे एवं उनके निष्पादन के लिए सरकार से शिक्षकों के पक्ष में निवेदन करेंगे।

घंटी आधारित शिक्षकों की समस्‍याओं का होगा समाधान

इसके अतिरिक्त उन्होंने घंटी आधारित शिक्षकों के समस्याओं के समाधान के लिए भी सार्थक पहल कदमी लेने की बात कही। कुलपति ने यह भी बताया कि विश्वविद्यालय के मेधावी छात्रों के लिए वे विभिन्न सामाजिक- शैक्षणिक संस्थाओं से संपर्क कर उनके लिए छात्रवृत्ति का इंतजाम करने का भी प्रयत्न करेंगे।

डॉ पीयूष ने कुलपति को भरोसा दिलाया कि विश्वविद्यालय के शैक्षणिक-अकादमी उत्थान में विश्वविद्यालय के शिक्षकों का भरपूर सहयोग उन्हें प्राप्त होता रहेगा।

chat bot
आपका साथी