TCS Job : स्मार्ट हायरिंग प्रोग्राम में जल्द करा लें रजिस्ट्रेशन, जॉब की होगी गारंटी

TCS Recruitment वैश्विक स्तर पर अलग पहचान रखने वाली टाटा समूह की टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने स्मार्ट हायरिंग प्रोग्राम की तिथि बढ़ा दी है। अगर आपने अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है तो जल्द से जल्द कर लें। जॉब हासिल करने का यह सुनहरा मौका है...

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Mon, 01 Nov 2021 07:45 AM (IST) Updated:Mon, 01 Nov 2021 07:45 AM (IST)
TCS Job : स्मार्ट हायरिंग प्रोग्राम में जल्द करा लें रजिस्ट्रेशन, जॉब की होगी गारंटी
TCS Recruitment : स्मार्ट हायरिंग प्रोग्राम में जल्द करा लें रजिस्ट्रेशन

जमशेदपुर, जासं। TCS Job प्रमुख आइटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज यानि TCS स्मार्ट हायरिंग प्रोग्राम के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि को विस्तारित कर दिया है। अब यह कार्य 30 नवंबर तक होगा।

पहले इसकी अंतिम तिथि दो नवंबर थी। टीसीएस विशेष रूप से BCA, B. Sc (गणित, सांख्यिकी, भौतिकी, रसायन विज्ञान, इलेक्ट्रॉनिक्स, जैव रसायन, कंप्यूटर विज्ञान, IT), B. CS / IT के वैसे छात्र और फ्रेशर्स के लिए जो 2020, 2021 उत्तीर्ण हो चुके हैं और 2022 में उत्तीर्ण होने वाले हैं इस स्मार्ट हायरिंग प्राेग्राम के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। कंपनी ने यह भी कहा कि वह जल्द ही इसके परीक्षणों की तारीख की घोषणा करेगी। इसकी परीक्षा 19 नवंबर को होनी थी।

क्या है टीसीएस का स्मार्ट हायरिंग प्रोग्राम

TCS स्मार्ट हायरिंग प्रोग्राम विशेष रूप से BCA, B. Sc (गणित, सांख्यिकी, भौतिकी, रसायन विज्ञान, इलेक्ट्रॉनिक्स, जैव रसायन, कंप्यूटर विज्ञान, IT), B. CS / IT छात्रों और फ्रेशर्स के लिए जो 2020, 2021 की फाइनल परीक्षा में उत्तीर्ण हो चुके हैं और 2022 की परीक्षा में बैठने वाले हैं।

टीसीएस स्मार्ट हायरिंग चयन प्रक्रिया के दौरान असाधारण प्रदर्शन करने वाले छात्रों को टीसीएस इग्नाइट - टीसीएस के अद्वितीय 'साइंस टू सॉफ्टवेयर' कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिलेगा। इसके लिए छात्रों को प्लस टू व स्नातक में 50 प्रतिशत अंक या पांच सीजीपीए अंक के साथ उत्तीर्ण होना आवश्यक है।

दो साल से अधिक का नही होना चाहिए शैक्षणिक अंतराल

टीसीएस की इस हायरिंग प्रक्रिया में भाग लेने वाले छात्रों का शैक्षणिक अंतर दो साल से अधिक नहीं होना चाहिए। अगर शैक्षणिक अंतर है तो इसे घोषित करना आवश्यक है। छात्रों को उनकी उच्चतम योग्यता में कोई विस्तारित शिक्षा नहीं होनी चाहिए। टीसीएस चयन प्रक्रिया के विभिन्न चरणों में पात्रता जांच करेगा। यदि कोई छात्र किसी भी स्तर पर अपात्र पाया जाता है, तो टीसीएस उम्मीदवारों का रजिस्ट्रेशन रद कर सकती है।

इस वर्ष के अंत तक होगी 35 हजार की भर्ती

टीसीएस ने कहा कि उसने वित्तीय वर्ष के पहले छह महीनों में 43,000 नए स्नातकों को काम पर रखा है, जो इस अवधि में अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। इस साल कम से कम 35,000 और भर्ती करने की उसकी योजना है। टीसीएस के सीईओ और प्रबंध निदेशक राजेश गोपीनाथन ने कहा कि उद्योग में व्यापक रुझानों के अनुरूप हमारी संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है। एक नीति के तहत हम काम कर रहे हैं ताकि उद्योग को एक स्किलड युवा प्राप्त हो सकें।

ऐसा है टेस्ट पैटर्न

वर्बल एबिलिटी से 24 प्रश्न के उत्तर 30 मिनट में देने होंगे। रिशनिंग एबिलिटी के 30 प्रश्नों के जवाब 50 मिनट में देने होंगे, न्यूमेरिकल एबिलिटी के 26 प्रश्नों के जवाब 40 मिनट में देने होंगे। कुल 80 प्रश्नों के जवाब 120 मिनट में देने होंगे।

chat bot
आपका साथी