TCS Recruitment 2021: टीसीएस ने नौकरी की बहार, इन पदों के लिए मांगा जा रहा आवेदन, जल्द भर दें

TCS Recruitment 2021 OUT कोरोना संक्रमण खत्म होने के कगार पर है। देश की अर्थव्यवस्था धीरे-धीरे ही सही पटरी पर आ रही है। आइटी सेक्टर बूम पर है। इस सेक्टर में नौकरियों की बहार है। टीसीएस वृहद पैमाने पर रिक्रूटमेंट ड्राइव चला रहा है।

Jitendra SinghMon, 27 Sep 2021 05:44 PM (IST)
टीसीएस ने नौकरी की बहार, इन पदों के लिए मांगा जा रहा आवेदन, जल्द भर दें

जमशेदपुर, जासं। टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज यानि टीसीएस ने टैलेंड डीक्यू पद के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किया है। इसके लिए आपको अधिसूचना को डाउनलोड करते हुए आवेदनट टीसीएस के वेबसाइट से ऑनलाइन भरना है। जॉब लोकेशन मुंबई रखी गई है। इस पद के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवंबर निर्धारित की गई है।

इस वर्ष होने जा रही इस बहाली में उम्मीदवार को बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग (बीई) से उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इस शैक्षणिक योग्यता वाले उम्मीदवार ही इस पद के लिए आवेदन करने के योग्य होंगे। साथ ही Data Quality Management and Talend Open Studio skills भी होना आवश्यक है। उम्मीदवार के पास विश्लेषण, समस्या निवारण और दस्तावेज़ समस्याओं के निराकरण में 05 वर्ष से 14 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। यह भी आवश्यक है कि रोजाना कार्य को पूरी तरह अपडेट रखने में पूरी तरह दक्ष होना चाहिए।

ऑनलाइन होगा इंटरव्यू

टैलेंड डीक्यू पद के लिए उम्मीदवारों द्वारा प्रक्रियाओं का पालन करते हुए ऑनलाइन इंटरव्यू होगा। यह इंटरव्यू उम्मीदवारों के रजिस्टर्ड इमेल के द्वारा ही होगा। इंटरव्यू के लिए नियुक्त विशेषज्ञ उम्मीदवारों से सिर्फ आपकी योग्यता से संबंधित कई तरह के सवाल पूछेंगे। इसके बाद टीसीएस तथा टाटा कंपनी से जुड़े कई सवाल भी पूछे जा सकते हैं।

टैलेंड डीक्यू पद की जिम्मेदारियां

डेटा वेयरहाउस, डायमेंशनल डेटा मार्ट और एंटरप्राइज़ रिपोर्ट सत्यापन और सत्यापन करना। डेटा गवर्नेंस प्रक्रियाओं में महत्वपूर्ण भूमिका निभाना। इसमें डेटा तैयारी, पीढ़ी, अस्पष्टता, एकीकरण, स्लाइसिंग, गुणवत्ता नियंत्रण शामिल हैं। डेटा गुणवत्ता परिणामों को बताना और विकास प्रक्रिया में शामिल अन्य टीमों के साथ मिलकर सहयोग करना। डेटा गुणवत्ता के मुद्दों और डेटा खपत पर ग्राहकों से पूछताछ करना। सिस्टम और डेटा गुणवत्ता का दस्तावेजीकरण, मानकों और प्रक्रियाओं को बनाने की क्षमता का आकलन करना।

इस तरह करें आवेदन

टीसीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। होम पेज पर करियर अनुभाग चुनें। उस पृष्ठ पर आवश्यक अधिसूचना खोजें और चुनें। अपना एकाउंट बनाएं और आवेदन पत्र भरें। भविष्य के उद्देश्य के लिए पंजीकरण फॉर्म को प्रिंट करें।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.