TCS iON : टीसीएस की डिजिटल सर्टिफिकेशन प्रोग्राम में जल्द कर दें आवेदन, भविष्य रहेगा सुरक्षित

TCS iON टाटा समूह की प्रतिष्ठित कंपनी TCS iON युवाओं के लिए मुफ्त डिजिटल सर्टिफिकेशन प्रोग्राम लेकर आई है। इस प्रोग्राम को करियर एज नाम दिया गया है। अगर आप सॉफ्टवेयर की दुनिया में कदम रखना चाहते हैं तो यह कोर्स आपके लिए जरूरी है।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Mon, 01 Nov 2021 08:15 AM (IST) Updated:Mon, 01 Nov 2021 08:15 AM (IST)
TCS iON : टीसीएस की डिजिटल सर्टिफिकेशन प्रोग्राम में जल्द कर दें आवेदन, भविष्य रहेगा सुरक्षित
TCS iON : टीसीएस की डिजिटल सर्टिफिकेशन प्रोग्राम में जल्द कर दें आवेदन

जमशेदपुर, जासं। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज की बिजनेस यूनिट TCS iON 15-दिवसीय मुफ्त डिजिटल सर्टिफिकेशन प्रोग्राम प्रदान करती है। इसे टीसीएस आईओएन डिजिटल लर्निंग हब प्लेटफॉर्म के लिए करियर एज नाम दिया गया है। टीसीएस आईओएन करियर एज - यंग प्रोफेशनल एक फ्री-टू-एक्सेस 15-दिवसीय करियर तैयारी पाठ्यक्रम है जिसे आज के युवाओं को भविष्य में लेने के लिए मुख्य रोजगार कौशल से लैस करने के इरादे से डिजाइन किया गया है।

आज का रोजगार बाजार चुनौतियों से भरा है और पहले से कहीं अधिक प्रतिस्पर्धी है, जिसमें युवाओं को जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की आवश्यकता है। अगर चतुराई से इस्तेमाल किया जाए, तो TCS iON 15-दिवसीय मुफ्त डिजिटल प्रमाणन कार्यक्रम उनके लिए एक महत्वपूर्ण चरण हो सकती है।

पाठ्यक्रम को 14 मॉड्यूल में बांटा गया

युवाओं के लिए संचार, सहयोग, व्यापार शिष्टाचार, वित्तीय और डिजिटल साक्षरता कौशल जैसे मुख्य रोजगार कौशल से लैस होना समय की आवश्यकता है ताकि उन्हें लाभप्रद रूप से नियोजित किया जा सके।

ऑडिट, आईटी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में प्रमुख व्यवहार और संचार कौशल और मूलभूत कौशल को कवर करते हुए टीसीएस आईओएन करियर एज - यंग प्रोफेशनल में सीखने को 14 मॉड्यूल हैं। प्रत्येक मॉड्यूल 1-2 घंटे की अवधि का होता है जिसमें वीडियो, प्रजेंटेशन, पठन सामग्री, टीसीएस विशेषज्ञों द्वारा रिकॉर्ड किए गए वेबिनार और स्व-मूल्यांकन शामिल होते हैं जो इसे प्रासंगिक और उद्योग से जोड़ते हैं।

पाठ्यक्रम के अंत में होगा मूल्यांकन

पाठ्यक्रम के अंत में एक मूल्यांकन होता है जो शिक्षार्थियों की अवधारणाओं की समझ का मूल्यांकन करता है और यदि पाठ्यक्रम के उद्देश्यों को वह पूरा करता है तो प्रशिक्षण के सफल समापन पर एक व्यक्तिगत प्रमाण पत्र प्राप्त होता है।

इसके अलावा शिक्षार्थियों के पास एक मॉडरेट किए गए डिजिटल चर्चा में भाग लेने का अवसर देता है जो उन्हें प्रश्न पोस्ट करने और अपने सुझाव साझा करने की अनुमति देता है। मॉडरेटर थोड़े समय के भीतर पोस्ट किए गए प्रश्नों का उत्तर देता है। इसके अलावा पाठ्यक्रम को कभी भी, कहीं भी और किसी भी उपकरण पर एक्सेस किया जा सकता है।

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

स्नातक और स्नातकोत्तर या फ्रेशर्स में से कोई भी आवेदन कर सकता है। पंजीकरण के लिए TCS iON के वेबसाइट https://learning.tcsionhub.in/courses/career-edge-young-professional/ को क्लिक करना होगा। क्लिक करने के बाद स्टेप बाइ स्टेप कई जानकारियां मांगी जाएगी। सारी जानकारियों को भरने के बाद इसकी एक प्रति प्रिंट आउट कर अपने पास सुरक्षित रख लें।

chat bot
आपका साथी