TCS Vacancy : टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में हो रही बंपर बहाली, आर्ट्स ग्रेजुएट कर सकते हैं आवेदन

Jobs in TCS टाटा ग्रुप में नौकरी करना आज हर युवा का सपना होता है। आपके इसी सपने को साकार करने के लिए टीसीएस ने बंपर वैकेंसी निकाली है। अगर आप आर्ट्स ग्रेजुएट हैं तो फिर देर मत कीजिए। आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर ही है...

Jitendra SinghTue, 21 Sep 2021 06:00 AM (IST)
TCS Vacancy टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में हो रही बंपर बहाली

जमशेदपुर, जासं। भारत की सबसे बड़ी आईटी फर्म टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने सर्विस डेस्क रोल एक्जीक्यूटिव के लिए बहाली निकाली है, जिसमें आर्ट्स ग्रेजुएट भी आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए 30 सितंबर तक आवेदन किया जा सकता है। शायद ऐसा पहली बार हो रहा है, जब आईटी कंपनी आर्ट्स ग्रेजुएट मांग रही है।

मृदु व शालीन व्यवहार वाले उम्मीदवार को मिलेगी प्राथमिकता

टीसीएस में उसी उम्मीदवार को प्राथमिकता मिलेगी, जो मृदु व शालीन व्यवहार का होगा। इसकी वजह है कि नौकरी मिलने के बाद अभ्यर्थी को वैश्विक ग्राहक को फोन कॉल पर सहायता प्रदान करनी होगी। ऐसे में आवश्यक होगा कि अभ्यर्थी सकारात्मक सोच वाला हो और पेशेवर तरीके से बात करे, ताकि ग्राहक उसकी बात से संतुष्ट हो सके। इस कार्य के लिए आवेदक को न्यूनतम एक से अधिक वर्ष का अंतरराष्ट्रीय वॉयस कॉल का अनुभव हो। उम्मीदवार के पास अच्छा बातचीत करने का बेहतर गुण हो। वह तकनीकी भाषा को भी सरल तरीके से समझा सके।

फोन पर ही होगा इंटरव्यू, इसके लिए रहें तैयार

योग्यता व अनुभव का प्रमाणपत्र देने के बाद अभ्यर्थी का फोन पर ही इंटरव्यू लिया जाएगा, जिसमें सामान्य ज्ञान से संबंधित सवाल किए जाएंगे। अभ्यर्थी को समस्या का समाधान बताने का तरीका, ग्राहकों की समस्या को प्राथमिकता देने और सहयोग करने का विशेष हुनर आना चाहिए।

बुनियादी ढांचे के वातावरण के साथ अच्छा ज्ञान (जैसे ऑपरेटिंग सिस्टम, हार्डवेयर, डेटा सेंटर, सुरक्षा, नेटवर्क, आवाज, अंतिम उपयोगकर्ता और सर्वर या वेब से संबंधित एप्लिकेशन) होना चाहिए। सेवा डेस्क विश्लेषकों को आंतरिक ज्ञान आधार के भीतर आईटी, उपकरणों और प्रक्रियाओं में निरंतर वृद्धि के बारे में अद्यतन ज्ञान रखना चाहिए।

दिसंबर में हो सकती बहाली

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने घोषणा की है कि नेशनल क्वालीफायर टेस्ट (एनक्यूटी) के लिए पंजीकरण प्रक्रिया अब उन उम्मीदवारों के लिए है, जो दिसंबर 2021 और मार्च 2022 की परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं। परीक्षा टीसीएस आइओएन द्वारा आयोजित की जाएगी, जो टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) की एक इकाई है। परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को टीसीएस के अलावा अन्य फर्मों द्वारा भी भर्ती किया जाता है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.