Tata की ड्रीम कार जल्द होनेवाली है बाजार में लांच, जाने इसकी खासियत

टाटा की ड्रीम कार का नया अवतार बाजार में उतारने की तैयारी है।

Tatas dream car. रतन टाटा के ड्रीम प्रोजेक्ट के रूप में माना जाता है टाटा नैनो। लखटकिया नाम से मशहूर यह कार कुछ समय से बाजार से गायब हो गई। लेकिन एक बार फिर टाटा अपनी इस कार का इलेक्ट्रिक वर्जन लांच कर रही है। इसकी तैयारी जोरों पर है।

Publish Date:Tue, 19 Jan 2021 09:06 AM (IST) Author: Rakesh Ranjan

जमशेदपुर, जासं। टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा के ड्रीम प्रोजेक्ट के रूप में माना जाता है टाटा नैनो। लखटकिया नाम से मशहूर यह कार कुछ समय से बाजार से गायब हो गई। लेकिन एक बार फिर इस कार को लेकर चर्चा है।

बाजार में चर्चा है कि टाटा अपने इस कार का इलेक्ट्रिक वर्जन लांच कर रही है। जिसे पिछले दिनों पुणे में टेस्ट ड्राइव के दौरान स्पॉट किया गया है। कंपनी नए रूप में इसे जल्द लांच करने की तैयारी कर रही है। सूत्रों की माने तो जयम नियो इलेक्ट्रिक कार को सिटी टैक्सी के रूप में खरीदने के लिए टाटा मोटर्स फाइनेंस से 40 करोड़ रुपये में डील किया है। नई रिपोर्ट के अनुसार टाटा नैनो इलेक्ट्रिक 17.7 किलोवॉट की क्षमता का 48 वोट का इलेक्ट्रिक मोटर प्रयोग किया गया है। इसके मोटर को इलेक्ट्रा ईवी द्वारा सप्लाई किया गया है जो टिएगो और टिगोर जैसी कारों के लिए पहले भी मोटर की सप्लाई कर चुकी है। नए रूप में लांच किए जा रहे नैनो ईवी में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट सीट के लिए बेल्ट रिमाइंडर, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसी तकनीक से लैस किया गया है।

टॉप स्‍पीड होगी 85 किलोमीटर प्रतिघंंटा

इस कार की टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी। यह कार सिंगल चार्ज पर 203 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है। इसके अलावे एयर कंडीशन चलाकर यदि चार व्यस्क इस कार पर सवारी करेंगे तो यह कार 140 किलोमीटर तक का सफर आसानी से तय कर सकती है। हालांकि इस कार के बारे में अब तक कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.