Corona Effect Jamshedpur : टाटा वर्कर्स यूनियन कार्यालय फिर से बंद, जारी हुआ आदेश

Corona Effect Jamshedpur टाटा वर्कर्स यूनियन कार्यालय को एक बार फिर बंद कर दिया गया है। सोमवार को यूनियन महामंत्री सतीश कुमार सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। आदेश के तहत सोमवार दोपहर बाद यूनियन कार्यालय 14 अप्रैल तक बंद रहेगा।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 05:02 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 05:02 PM (IST)
Corona Effect Jamshedpur : टाटा वर्कर्स यूनियन कार्यालय फिर से बंद, जारी हुआ आदेश
जमशेदपुर में कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यूनियन नेतृत्व ने यह निर्णय लिया है।

जमशेदपुर, जासं। टाटा वर्कर्स यूनियन कार्यालय को एक बार फिर बंद कर दिया गया है। सोमवार को यूनियन महामंत्री सतीश कुमार सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। आदेश के तहत सोमवार दोपहर बाद यूनियन कार्यालय 14 अप्रैल तक बंद रहेगा। 15 अप्रैल से जब यूनियन कार्यालय खुलेगा तो सभी कर्मचारी पॉड सिस्टम के तहत काम करेंगे। कोविड गाइडलाइन के तहत आधे कर्मचारी 15 अप्रैल को ड्यूटी पर आएंगे और 16 अप्रैल को उनका अवकाश रहेगा। जबकि बाकी बचे आधे कर्मचारी 16 अप्रैल को ड्यूटी पर आएंगे और उनकी 17 अप्रैल को अवकाश रहेगा।

जमशेदपुर में कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यूनियन नेतृत्व ने यह निर्णय लिया है। इससे पहले इसी माह पांच व छह अप्रैल को यूनियन कार्यालय को दो दिनों के लिए अस्थायी रूप से बंद किया गया था। नए आदेश के तहत यूनियन कार्यालय में कार्यरत सभी कर्मचारी अपने घर पर ही रहेंगे। विशेष परिस्थिति में उन्हें फोन कर बुलाया जा सकता है। जबकि ड्राइवर व सिक्योरिटी कर्मचारी पूर्व की तरह अपनी ड्यूटी करते रहेंगे। वहीं, यूनियन कार्यालय की सुरक्षा में लगे सिक्योरिटी कर्मचारियों को निर्देश दिया गया है कि कार्यालय खुलने के बाद सभी की वे स्क्रीनिंग करें। बिना मास्क के किसी भी सदस्य या बाहरी व्यक्ति को कार्यालय में प्रवेश नहीं करने दें। प्रवेश से पहले उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की जाए और उन्हें हैंड सैनिटाइजर देकर हाथों की सफाई कराई जाए।

मालूम हो कि टाटा स्टील कंपनी की मान्यता प्राप्त यूनियन का कार्यालय बिष्टुपुर के रोड में संचालित है। यूनियन के 11 पदाधिकारी टाटा स्टील में कार्यरत 13 हजार कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करते हुए कंपनी प्रबंधन से उनके बोनस, एलटीसी, इंक्रीमेंट सहित मजदूर हित के सभी मुद्दों पर प्रबंधन से वार्ता कर समझौता करती है। इसलिए हर दिन सैंकड़ों की संख्या में कर्मचारी अपनी समस्या लेकर यूनियन कार्यालय आते रहते हैं।

chat bot
आपका साथी