Super App Tata : टाटा न्यू सुपर ऐप का Exclusive First Look यहां देखे, एक ऐप में है पूरी दुनिया

Tata Super App फ्लिपकार्ट अमेजन व जियो मार्ट को टक्कर देने के लिए टाटा समूह का Tata Neu जल्द ही बाजार में आ रहा है। इस सुपर एप में पूरी दुनिया है। आप नमक से लेकर फ्लाइट का टिकट तक बुक कर सकते हैं। जानिए इसकी खासियत

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:45 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 02:16 PM (IST)
Super App Tata  : टाटा न्यू सुपर ऐप का Exclusive First Look यहां देखे, एक ऐप में है पूरी दुनिया
Tata Super App : टाटा न्यू सुपर ऐप का Exclusive First Look यहां देखे

जमशेदपुर : नमक से सॉफ्टवेयर तक बनाने वाली टाटा समूह में हाल ही में एयर इंडिया का अधिग्रहण किया है। यह समूह दुनिया के सबसे बड़े व्यापारिक समूहों में से एक है। पूरी दुनिया की तरह भारत भी डिजिटल क्रांति की ओर अग्रसर है। जियो मार्ट, फ्लिपकार्ट से लेकर अमेजन तक ऑनलाइन रिटेल की दुनिया में धमाल मचा रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए टाटा समूह भी जल्द ही सुपर एप बाजार में उतारने जा रही है, जिसका नाम है सुपर एप। अब इसी सुपर एप का आकर्षक लुक वायरल हो रहा है। सुपर एप का नाम टाटा न्यू (Tata Neu) है।

BigBasket, 1MG, क्योरफिट जैसी कंपनियों का अधिग्रहण करने के बाद टाटा ग्रुप एक ऐसा इको सिस्टम तैयार कर रहा है जो मैनुफैक्चरिंग, शिक्षा, मोटर वाहन से लेकर सभी ऐसी सेगमेंट को अपने साथ जोड़ रही है, जिसे आप सोच सकते हैं। इसमें टाटा के उत्पाद तो रहेंगे ही, साथ ही अन्य कंपनियां भी जुड़ेंगी। Tata Neu बाजार में धमाल मचाने को तैयार है।

टाटा ग्रुप के कर्मचारी कर रहे टेस्टिंग

अंग्रेजी वेबसाइट टेक्नोस्पोर्ट के अनुसार यह ऐप वर्तमान में परीक्षण के चरण में है। फिलहाल इसे टाटा समूह के कर्मचारी ही टेस्ट कर रहे हैं। अगर आप टाटा के कर्मचारी है तो आप टाटा डिजिटल पर जा सकते हैं और वेब ऐप को आजमा सकते हैं। हम अपने सोर्स को धन्यवाद देते हैं, जिन्होंने Tata Neu का एक्सक्लूसिव स्क्रीन शॉट हमें भेजा। Tata Neu App कुछ इस तरह दिखता है।

ऑफर से भरा है होम पेज

जैसा कि आप देख रहे हैं कि होम पेज ऑफर से भरा हुआ है और बेसिक पार्ट में स्कैन एंड पे, सेंड मनी, पे बिल और फाइनेंस जैसे कई विकल्प हैं। अब शॉप एंड एक्सप्लोर सेक्शन में आपके पास विभिन्न शैलियों में फैले कई ऑफर हैं जिन्हें टाटा ने कवर किया है।

क्रॉस-लिंक्ड में ले जाएगा एप

इसमें किराना, इलेक्ट्रॉनिक्स, स्मार्टफोन, होटल, फैशन, सौंदर्य, फिटनेस, लक्जरी, फ्लाइट्स, एफ एंड बी और मनोरंजन शामिल हैं। अब, जब आप किसी सर्विस पर टैप करते हैं, तो टाटा ऐप आपको उसी वेब ऐप में क्रॉस-लिंक्ड पर ले जाता है। जैसे कि जब आप ग्रोसरी पर टैप करते हैं, तो आपको ऑफर दिखाए जाएंगे, लेकिन उस पर टैप करने पर, आप बिगबास्केट की साइट में चले जाएंगे।

टाटा क्रोमा व टाटा क्लिक भी ऐप से जुड़े

इसी तरह, जब आप इलेक्ट्रॉनिक्स या स्मार्टफोन पर टैप करते हैं, तो आपको क्रोमा या टाटा क्लिक से ऑफर के साथ-साथ उत्पाद भी मिलते हैं। आप इस ऐप के माध्यम से एक होटल भी बुक कर सकते हैं या ऑफर और रिवार्ड के साथ इस ऐप के साथ आसानी से एक टेबल आरक्षित कर सकते हैं। फिटनेस से संबंधित उत्पादों से लेकर फ्लाइट्स और एंटरटेनमेंट तक, टाटा अपनी व्यापक सेवाओं के सभी ऑफर प्रदान करेगा।

फूड कॉर्नर से लेकर स्टारबक्स तक

खाद्य और पेय पदार्थों के लिए, आपके पास स्टारबक्स के ऑफर भी हैं और भविष्य में टाटा अपने फूड कॉर्नर में भी सुधार कर सकता है। यदि आप ऑफर और रिवार्ड अनुभाग में देखते हैं, तो ऐप विभिन्न उत्पादों या सेवाओं पर ऑफर से भरा हुआ है। आपके पास एक न्यूमैग सेक्शन भी है जो ऐप में ही एक माइक्रोब्लॉग है जो टाटा के विभिन्न सेवाओं में बेहतर खरीदारी की सलाह भी देता है।

पेमेंट का ईजी सोल्यूशन भी

वॉल्ट सेक्शन में, आपके पास एक नया कार्ड जोड़ने और अपने सभी बिलों का पूरी तरह से पेमेंट करने का विकल्प है। पेमेंट का एक सरल समाधान ऐप में ही बनाया गया है। ऐप के सार्वजनिक होने पर और विकल्प सामने आएंगे और आम लोगों के साथ-साथ टाटा के कर्मचारियों के लिए भी ऑफर होंगे, जिनके पास लेनदेन के लिए न्युकॉइन्स जैसे लाभ होंगे।

chat bot
आपका साथी