Tata Steel Trade Apprentice Result : टाटा स्टील में निकली ट्रेड अप्रेंटिस का रिजल्ट, 900 से अधिक हुए पास

Tata Steel Trade Apprentice Result टाटा स्टील ट्रेड अप्रेंटिस की परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए खुशखबरी। इस वैश्विक कंपनी ने टाटा स्टील जमशेदपुर के लिए हुई परीक्षा का रिजल्ट प्रकाशित कर दिया है। सफल उम्मीदवारों को ई मेल से सूचित कर दिया गया है।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 11:05 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 11:05 AM (IST)
Tata Steel Trade Apprentice Result : टाटा स्टील में निकली ट्रेड अप्रेंटिस का रिजल्ट, 900 से अधिक हुए पास
Tata Steel Trade Apprentice Result : टाटा स्टील में निकली ट्रेड अप्रेंटिस का रिजल्ट, 900 से अधिक हुए पास

जमशेदपुर : टाटा स्टील में शनिवार सुबह ट्रेड अप्रेंटिस का रिजल्ट जारी हो गया है। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में सफल हुए हैं उन्हें टाटा स्टील कैपाबिलिटी डेवलपमेंट की ओर से ई-मेल के माध्यम से उनका अपना रिजल्ट भेजा गया है। जिसमें उन्हें व्यक्तिगत रूप से उनके रिजल्ट की जानकारी दी गई है। 

कंपनी प्रबंधन ने रात ढ़ाई बजे सभी को ये ई-मेल भेजा है हालांकि कंपनी ने सार्वजनिक रूप से एक साथ समग्र रूप से रिजल्ट जारी नहीं किया है। उम्मीद की जा रही है कि शाम तक सभी की सूची जारी हो।

सूत्रों की माने तो परीक्षा में लगभग 900 युवा पास हुए हैं। जिनका साक्षात्कार कब होगा इसकी सूचना उन्हें बाद में दी जाएगी। हालांकि कंपनी प्रबंधन ने अब तक यह जानकारी नहीं दी है कि लिखित परीक्षा में कुल कितने बच्चे शामिल हुए थे।

10 सितंबर को हुई थी लिखित परीक्षा

कोविड 19 के कारण टाटा स्टील में पहली बार कोविड 19 के कारण ऑनलाइन परीक्षा हुई थी। ऑनलाइन लिखित परीक्षा 10 सितंबर को हुई थी। इस लिखित परीक्षा में झारखंड और ओडिसा सहित बिहार और उत्तर प्रदेश के 10वीं पास युवाओं को शामिल होने का मौका मिला था। सभी उम्मीदवारों ने अपने घर से मोबाइल, लैपटॉप और डेस्कटॉप से ही परीक्षा दी थी।

प्रॉक्टर सॉफ्टवेयर से हुई थी परीक्षा

टाटा स्टील हर बार ऑफलाइन परीक्षा लेती थी लेकिन यह पहली बार था कि परीक्षा एजेंसी की ओर से प्रॉक्टर सॉफ्टवेयर से परीक्षा ली थी। इसके लिए 25 से 31 अगस्त के बीच डेमो टेस्ट हुआ था। इसमें सभी उम्मीदवारों को बताया गया था कि उन्हें किस तरह से परीक्षा देनी है। परीक्षा के दौरान सभी उम्मीदवारों की एक्टिविटी रिकार्ड की गई थी। जिसने से भी परीक्षा के दौरान बाहरी लोगों से मदद ली या सवाल को सुलझाने के लिए दूसरे गैजेट का इस्तेमाल किया, उन्हें डिस क्वालीफाई कर दिया गया था।

chat bot
आपका साथी