कोरोना वैक्सीन नहीं लेने वाले टाटा स्टील के कर्मचारियों को जमा करना होगा आरटी-पीसीआर रिपोर्ट

टाटा स्टील के वैसे कर्मचारी जिन्होंने कोविड-19 वैक्सीन का एक भी डोज नहीं लिया है पहली अगस्त से कंपनी में उनका प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। टाटा स्टील प्रबंधन ने बुधवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 05:54 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 07:16 PM (IST)
कोरोना वैक्सीन नहीं लेने वाले टाटा स्टील के कर्मचारियों को जमा करना होगा आरटी-पीसीआर रिपोर्ट
सभी कर्मचारियों को बचाने के लिए वैक्सीन जरूरी है

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। टाटा स्टील के वैसे कर्मचारी जिन्होंने कोविड-19 वैक्सीन का एक भी डोज नहीं लिया है पहली अगस्त से कंपनी में उनका प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। जिन कर्मचारियों को किसी स्वास्थ्य संबंधी परेशानी की वजह से वैक्सीन नहीं लिया है उन्हें डाक्टरी जांच दस्तावेज के साथ आरटी-पीसीआर की रिपोर्ट कंपनी प्रबंधन के पास जमा करना होगा।

टाटा स्टील प्रबंधन ने बुधवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। आदेश के तहत यदि किसी कर्मचारी को डाक्टर ने वैक्सीन लेने से मना किया है तो ऐसे कर्मचारियों को कंपनी प्रबंधन अपने खर्च पर आरटी-पीसीआर टेस्ट कराएगी। रिपोर्ट निगेटिव होने पर ही संबधित कर्मचारी की कंपनी में प्रवेश की अनुमति रहेगी। वहीं, जिन कर्मचारियों ने वैक्सीन का एक भी डोज नहीं लिया है उन्हें अपने खर्चे पर टेस्ट कराना होगा। टेस्ट रिपोर्ट तीन दिन पुराना नहीं होना चाहिए तभी उन्हें प्रवेश की अनुमति मिलेगी। एक टेस्ट रिपोर्ट 10 दिनों तक मान्य होगा। इसके बाद उन्हें फिर से टेस्ट कराना होगा। कंपनी प्रबंधन का कहना है कि कोविड 19 के तीसरी लहर से सभी कर्मचारियों को बचाने के लिए वैक्सीन जरूरी है और कर्मचारियों को भी सुरक्षित कार्यस्थल बनाने में पहल करना चाहिए।

एचआरएम में हेड स्तर के अधिकारियों की रिपोर्टिंग बदली

टाटा स्टील प्रबंधन ने एचआरएम विभाग में कई हेड का तबादला करते हुए उनकी रिपोर्टिंग बदली है। इसमें वाइस प्रेसिडेंट (एचआरएम) सहित चीफ स्तर के 13 अधिकारी शामिल हैं जिनके अंतर्गत एचआरएम विभाग के आइएल-3 स्तर से आइएल-6 वाले अधिकारी काम करेंगे। नया आदेश पहली अगस्त से प्रभावी होगा। बुधवार को कंपनी प्रबंधन ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। आदेश के तहत वाइस प्रेसिडेंट (एचआरएम) अत्रेई सरकार, प्रदीप जीएन चीफ टैलेंट मैनेजमेंट ग्रुप एचआर-आइआर, चीफ ग्रुप आइआर जुबिन पालिया, ज्ञान प्रकाश मिश्रा चीफ (एचआरपीपी स्टील, जमशेदपुर), इमदाद अली चीफ (एचआरबीपी स्टील, केपीओ), चीफ एचआरबीपी (कॉरपोरेट फंक्शन) दीपा वर्मा, सिद्वार्थ साह चीफ (एचआरबीपी आरएम एंड डायवर्सिटी ऑफिसर), चीफ एचआरबीपी झरिया देवाशीष बनर्जी, चीफ (एचआरबीपी ईएंडपी) राजेश चिंतक, चीफ एचआरबीपी (ओएमक्यू) यशवंत पांडेय, चीफ एचआरएम (डिलीवरी सर्विसेज) प्रशांत कुमार नंदा, चीफ लर्निंग एंड डेवलपमेंट जया सिंह पांडा व चीफ (पीएसडी) रामाशंकर सिंह को अलग-अलग अधिकारी रिपोर्ट करेंगे।

विकास का एसपीपीएल में तबादला

टाटा स्टील प्रबंधन ने एचआरएम परफॉर्मेंस मैनेजमेंट एंड टैलेंट डेवलपमेंट के हेड विकास कुमार का तबादला किया है। उन्हें अगले तीन वर्षो के लिए मेसर्स एसपीपीएल भेजा गया है। वे जमशेदपुर से ही काम करते हुए वाइस प्रेसिडेंट (एचआरएम) को रिपोर्ट करेंगे।

मैकेनिकल मेंटेनेंस के पांच हेड का तबादला

टाटा स्टील प्रबंधन ने जॉब रोटेशन पॉलिसी के तहत मैकेनिकल मेंटेनेंस विभाग के पांच हेड का तबादला किया है। नए आदेश के तहत एलडी-3 के मैकेनिकल मेंटेनेंस के हेड श्रीनिवास सैनी का तबादला मैकेनिकल मेंटेनेस एलडी-2 स्लैब कास्टर किया गया है। मिल्स मैकेनिकल फील्ड मेंटेनेंस हेड पंकज कुमार सिंह का तबादला डब्ल्यूआरएम के मैकेनिकल मेंटेनेंस, सेंट्रल मेंटेनेंस प्लानिंग हेड चंद्रभूषण पांडेय का तबादला एलडी-3 में किया गया है। वहीं, डब्ल्यूआरएम मैकेनिकल मेंटेनेंस के सुंदर कुमार प्रियदर्शी का तबादला सेंट्रल मेंटेनेंस प्लानिंग और एलडी-2 स्लैब कास्टर के मैकेनिकल मेंटेनेंस हेड विमल कुमार मिश्रा का तबादला फील्ड मेंटेनेंस विभाग में किया गया है।

chat bot
आपका साथी