Tata Steel: कोरोना संक्रमित कर्मचारी के कांटेक्ट ट्रेसिंग के लिए टाटा स्टील प्रबंधन ने जारी की नइ गाइडलाइन

Tata Steel New guidelines Ahead Corona. देश में कोविड 19 के बढ़ते पॉजिटिव मरीजों की संख्या को देखते हुए टाटा स्टील प्रबंधन ने भी अपने नियमों में संशोधन किया है। कंपनी प्रबंधन ने कांटेक्ट ट्रेसिंग टीम का भी गठन किया है। ये रही पूरी जानकारी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 09:29 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 09:29 AM (IST)
Tata Steel: कोरोना संक्रमित कर्मचारी के कांटेक्ट ट्रेसिंग के लिए टाटा स्टील प्रबंधन ने जारी की नइ गाइडलाइन
कर्मचारियों को कांटेक्ट ट्रेसिंग टीम को बताना होगा कि वे किसके संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं।

जमशेदपुर, जासं। Tata Steel New guidelines Ahead Corona देश में कोविड 19 के बढ़ते पॉजिटिव मरीजों की संख्या को देखते हुए टाटा स्टील प्रबंधन ने भी अपने नियमों में संशोधन किया है। नए आदेश के तहत यदि कोई कर्मचारी किसी संक्रमित मरीज के संपर्क में आते हैं तो उन्हें किस तरह से मदद की जानी है या स्वास्थ्य विभाग की टीम संबधित पॉजिटिव हुए कर्मचारी का किस तरह से कांटेक्ट ट्रेसिंग करेंगे इसके लिए नइ गाइडलाइन जारी की है ताकि वायरस के फैलने से रोका जा सके।

नए आदेश के तहत कंपनी प्रबंधन ने कांटेक्ट ट्रेसिंग टीम का गठन किया है जो संक्रमित हुए कर्मचारी किस-किस के संपर्क में आए हैं, इसकी तलाश करेंगे। वहीं, कर्मचारियों को भी निर्देश दिया गया है कि यदि वे किन्हीं कारणों से संक्रमित होते हैं तो उन्हें भी कांटेक्ट ट्रेसिंग टीम से संपर्क कर बताना होगा ताकि संबधित कर्मचारी के विभाग में जानकारी भेजी जा सके। आदेश के तहत यदि कोई स्थायी या ठेका कर्मचारी या उनके परिवार का कोई सदस्य भी पॉजिटिव होता है तो संबधित कर्मचारी को इसकी सूचना तत्काल अपने एचआर को देनी होगी। यदि कर्मचारी या उनका परिवार एसिम्टोमेटिक है तो उन्हें 10वें दिन आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना होगा। तब तक के लिए उन्हें अपने घर पर ही होम आइसोलेशन पर रहना होगा। यदि परिवार के सभी सदस्य एसिम्टोमेटिक हैं तो उन्हें टीएमएच से संपर्क करना होगा।

ये भी है निर्देश

साथ ही संबधित कर्मचारियों को कांटेक्ट ट्रेसिंग टीम को बताना होगा कि वे किसके संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं। तब तक के लिए पांच दिनों तक उन्हें होम आइसोलेशन पर ही रहना होगा। वहीं, कंपनी प्रबंधन ने हाई रिस्क वाले मरीज से नजदीक से संपर्क में आने से मना किया है जिन्हें शरीर का तापमान सामान्य से अधिक हो। जिन्हें दस्त, उल्टी की शिकायत हो। वे ऐसे मरीज के कपड़े के भी संपर्क में आ गए हो या उनसे संपर्क की दूरी तीन फीट से कम रही हो। ऐसे कर्मचारियों को अगले छह घंटे में टेस्ट क राना होगा। यदि वे एसिम्टोमेटिक होते हैं तो उन्हें कोविड 19 के लिए जारी गाइड लाइन का पालन करना होगा।

chat bot
आपका साथी