Tata Steel ने बनाया स्टील की डिलीवरी का रिकार्ड, ये रही पूरी जानकारी

Tata Steel. टाटा स्टील ने डिलीवरी के मामले में नया रिकार्ड कायम किया है। कंपनी ने कोविड 19 के कारण आई विपरीत परिस्थितियों के बावजूद वित्तीय वर्ष 2020-21 में स्टील नया कीर्तमान स्थापित करते हुए 17.20 मिलियन टन की डिलीवरी की है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 03:46 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 03:46 PM (IST)
Tata Steel ने बनाया स्टील की डिलीवरी का रिकार्ड, ये रही पूरी जानकारी
टाटा स्टील प्रबंधन ने बीते वित्तीय वर्ष की चौथी तिमाही के वित्तीय आंकड़े जारी किए हैं।

जमशेदपुर, जासं। टाटा स्टील ने डिलीवरी के मामले में नया रिकार्ड कायम किया है। कंपनी ने कोविड 19 के कारण आई विपरीत परिस्थितियों के बावजूद वित्तीय वर्ष 2020-21 में स्टील नया कीर्तमान स्थापित करते हुए 17.20 मिलियन टन की डिलीवरी की है। टाटा स्टील प्रबंधन ने बीते वित्तीय वर्ष की चौथी तिमाही के वित्तीय आंकड़े जारी किए हैं।

टाटा स्टील ने आंकड़े जारी किए हैं उसके अनुसार कंपनी ने चौथी तिमाही में तीसरी तिमाही की तुलना में 16 फीसदी बढ़ोतरी के साथ 4.67 मिलियन टन स्टील की डिलीवरी की है। इसके अलावे घरेलू डिलीवरी में आलोच्य अवधि में 22 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ डिलीवरी 4.17 मिलियन टन रही। इसके अलावे कंपनी ने तीसरी तिमाही के आंकडों की तुलना में चौथी तिमाही में तीन प्रतिशत बढ़ोतरी के साथ 4.75 मिलियन टन क्रूड स्टील का उत्पादन किया है। यह कंपनी का अब तक सबसे ज्यादा क्रूड स्टील उत्पादन का भी नया रिकार्ड बन गया है।

तीसरी तिमाही की तुलना में डिलीवरी में 13 प्रतिशत इजाफा

टाटा स्टील प्रबंधन का कहना है कि काेविड 19 के कारण बाजार में काफी उथल-पुथल रही। बाजार के साथ-साथ उत्पादन भी प्रभावित हुआ। इसके बावजूद हमने बेहतर प्रदर्शन किया और अपने भरोसेमंद कस्टमर के भरोसे और बाजार में आई तेजी के कारण हमने स्टील की अच्छी बिक्री की। वर्तमान समय में भी हम बाजार पर पैनी नजर बनाए हुए हैं। टाटा स्टील के ऑटोमोटिव व स्पेशल सेगमेंट में अच्छी सेल्स रिकार्ड बनाए। कंपनी ने तीसरी तिमाही की तुलना में डिलीवरी में 13 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की। जबकि पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में यह बढ़ोतरी 57 प्रतिशत रही। कंपनी ने 0.78 एमटी की तुलना में लगभग दो मिलियन टन के आंकड़े को छुआ। इसके अलावे कंपनी ने आशियाना, ब्रांडेड व रिटेल सेगमेंट में भी बेहतर प्रदर्शन किया है। इसके अलावे कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण पर हमारी नजर है। हम अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य व सुरक्षा को लेकर सचेत हैं। इसके अलावे कंपनी प्रबंधन का कहना है कि हम कैश फ्लो की निरंतरता पर भी नजर रख रहे हैं।

chat bot
आपका साथी