Tata Steel Recruitment : दसवीं पास छात्रों के लिए टाटा स्टील में शामिल होने का मौका, जल्द कर दें आवेदन

Tata Steel Job अगर आप टाटा स्टील में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। देश की सबसे पुरानी स्टील कंपनी ने नेशनल अप्रेंटिश प्रमोशन स्कीम के तहत आवेदन मांगे हैं। योग्यता सिर्फ दसवीं पास है। तो जल्द कर दीजिए आवेदन...

Jitendra SinghTue, 28 Sep 2021 07:00 AM (IST)
Tata Steel Recruitment : दसवीं पास छात्रों के लिए टाटा स्टील में शामिल होने का मौका, जल्द कर दें आवेदन

जमशेदपुर, जासं। टाटा स्टील लिमिटेड ने नेशनल अप्रेंटिसशिप प्रमोशन स्कीम (NAPS) की घोषणा कर दी है। इसके तहत कंपनी ने कुल तीन रिक्तियों को भरने का निर्णय लिया है। टाटा स्टील ने इस संबंध में नोटिस जारी किया है। इसमें इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक के दो तथा मशीनिस्ट के एक पद है। नौकरी का स्थान महाराष्ट्र के पालघर है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर योग्यता व विवरण की जांच कर सकते हैं।

उम्मीदवार को NAPS पंजीकरण 2021 के लिए आवेदन करने के लिए उपरोक्त दोनों पदों के लिए 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। यदि बोर्ड को कोई दोष पाया जाता है तो उम्मीदवार को चयन प्रक्रिया के किसी भी चरण में खारिज कर दिया जाएगा।

मालूम हो कि टाटा स्टील की ट्रेड अप्रैंटिसशिप का परिणाम हाल ही में जारी हुआ था। इस अप्रैंटिसशिप में प्रशिक्षण पूरा होने के बाद उम्मीदवारों को स्थाई नौकरी मिलना तय माना जाता है। इसी तरह एनएपीएस भी है। लोग इसका इंतजार भी करते हैं। हालांकि इसके लिए कई तरह की क्राइटेरिया है। शैक्षणिक योग्यता कम होती है, इसके बावजूद छात्र इसमें आवेदन करते हैं तथा अपनी किस्मत आजमाते हैं।

चयनित उम्मीदवार को मिलेगा वेतन

इस योजना के तहत चयनित उम्मीदवारों को 6 हजार से लेकर 8050 रुपया मासिक वेतन होगा। चयनित उम्मीदवारों को प्रशिक्षण मिलेगा। इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक के प्रशिक्षण की अवधि 25 माह है। इसमें बेसिक ट्रेनिंग छह माह तथा जॉब ट्रेनिंग 19 माह की होगी। इसी तरह मशीनिस्ट की ट्रेनिंग होगी। आप इस लिंक पर जाकर आवेदन कर सकतें हैं।

https://apprenticeshipindia.org/apprenticeship/opportunity-view/6151992034c107583c2059d3

https://apprenticeshipindia.org/apprenticeship/opportunity-view/615198c6f6f9d7413b3f3b18

इस तरह करें आवेदन

एनएपीएस की आधिकारिक साइट पर जाएं। होम पेज पर अप्रैंटिस टैब पर क्लिक करें। अब उस पृष्ठ पर आवश्यक अधिसूचना खोजें। भर्ती अधिसूचना पर क्लिक करें, विवरण देखें फिर इस अवसर लिंक के लिए आवेदन करें पर क्लिक करें एनएपीएस पोर्टल पर खुद को पंजीकृत करें ऑनलाइन आवेदन पत्र में अपने सभी विवरण भरें अंत में दिए गए विवरण की जांच करें और फॉर्म जमा करें।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.