Tata Steel की हॉलीडे-होम की सुविधा पहली अगस्त से होगी शुरू, कोरोना के कारण थी बंद

Tata Steel कंपनी प्रबंधन ने कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण के कारण सभी हॉलीडे होम की बुकिंग को बंद कर दिया था। कंपनी की ओर से पुरी गैंगटॉक हरिद्वार जमशेदपुर सहित अन्य स्थानों पर गेस्ट हाउस की सुविधा मिलती है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 01:19 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 01:19 PM (IST)
Tata Steel की हॉलीडे-होम की सुविधा पहली अगस्त से होगी शुरू, कोरोना के कारण थी बंद
हॉलीडे होम की ऑनलाइन बुकिंग जल्द ही शुरू की जाएगी।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। टाटा स्टील में कार्यरत कर्मचारियों व अधिकारियों को पर्यटक स्थलों में हॉलीडे होम की सुविधा मिलती है। पहली अगस्त से इस सुविधा को फिर से बहाल किया गया है। सभी हॉलीडे होम की ऑनलाइन बुकिंग जल्द ही शुरू की जाएगी। कंपनी प्रबंधन ने इस बाबत सर्कुलर जारी करते हुए सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को कोविड 19 नियमों का अनुपालन करने की अपील की है।

कहा है कि कर्मचारी या उनके परिवार के सदस्य यदि कोविड वैक्सीन का पहला या दूसरा डोज किसी कारण से नहीं लिया है, वे किसी तरह की यात्रा पर न जाएं। कंपनी प्रबंधन ने कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण के कारण सभी हॉलीडे होम की बुकिंग को बंद कर दिया था। कंपनी की ओर से पुरी, गैंगटॉक, हरिद्वार, जमशेदपुर सहित अन्य स्थानों पर गेस्ट हाउस की सुविधा मिलती है।

यात्रा से लौटे कर्मचारी निगेटिव तो क्वारंटाइन की आवश्यकता नहीं

टाटा स्टील के वैसे अधिकारी या कर्मचारी जो दूसरे राज्य से यात्रा कर लौटे हों और टेस्ट रिपोर्ट में निगेटिव पाए गए हैं,  उन्हें क्वारंटाइन या होम आइसोलेशन में रहने की आवश्यकता नहीं है। वे तत्काल ड्यूटी ज्वाइंन कर सकते हैं। कोविड 19 को लेकर झारखंड सरकार ने अपने नियमों में किए बदलाव किए हैं। इसे देखते टाटा स्टील ने भी सोमवार को अपने नियमों में संशोधन किया है जिसे तत्काल प्रभावी कर दिया गया है। टाटा स्टील द्वारा जारी नए आदेश के तहत यदि कंपनी का कोई भी कर्मचारी किसी भी तरह के परिवहन माध्यम से यात्रा कर झारखंड वापस लौटता है तो पूर्व के आदेश के तहत उन्हें कंपनी प्रबंधन की ओर से आरटी-पीसीआर या ट्रूनेट जांच कराना अनिवार्य होगा। यदि उन्होंने यात्रा शुरू करने से पहले आरटी-पीसीआर जांच करा ली है तो रिपोर्ट एक दिन ये ज्यादा पुराना नहीं होना चाहिए। इसके अलावा यदि कर्मचारी या उसके परिवार का कोई सदस्य यात्रा से लौटा हो और वह जांच में पॉजिटिव पाया जाता है तो संबधित परिवार के सभी सदस्य व कर्मचारी को भी 10 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहना होगा। 10 दिन की अवधि में अंतिम के तीन दिन में यदि उनमें कोई लक्षण नहीं रहता और रिपोर्ट भी निगेटिव है तो संबधित कर्मचारी ड्यूटी ज्वाइंन कर सकते हैं। इसके अलावा यदि कर्मचारी या उसके परिवार का कोई सदस्य निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट लेकर आता है और 48 घंटे पुराना है तो रिपोर्ट को नहीं माना जाएगा। संबधित सबंधित कर्मचारी या परिवार के सदस्य को फिर से कोविड टेस्ट कराना होगा।

chat bot
आपका साथी