टाटा समूह की टाटा स्टील बीएसएल कंपनी को मिला गोल्डन पीकॉक अवार्ड, जानिए

Golden Peacock Award टाटा समूह की कंपनी टाटा स्टील बीएसएल को इस्पात उद्योग के क्षेत्र में वर्ष 2020 के लिए कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसबिलिटी के लिए प्रतिष्ठित गोल्डन पीकॉक अवार्ड से नवाजा गया है। कंपनी को यह पुरस्कार सामाजिक क्षेत्र में किए गए उनके योगदान के लिए दिया गया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 07:11 PM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 07:11 PM (IST)
टाटा समूह की टाटा स्टील बीएसएल कंपनी को मिला गोल्डन पीकॉक अवार्ड, जानिए
अवार्ड के मूल्यांकन के बाद अंतिम चयन प्रक्रिया में कुल 119 से अधिक कंपनियों को शॉर्ट लिस्ट किया गया था।

जमशेदपुर, जासं। टाटा समूह की कंपनी टाटा स्टील बीएसएल को इस्पात उद्योग के क्षेत्र में वर्ष 2020 के लिए कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसबिलिटी के लिए प्रतिष्ठित गोल्डन पीकॉक अवार्ड से नवाजा गया है। कंपनी को यह पुरस्कार सामाजिक क्षेत्र में किए गए उनके योगदान के लिए दिया गया है।

नई दिल्ली में पिछले दिनों आयोजित एक समारोह में गोल्डन पीकॉक अवार्ड जूरी और देश के पूर्व मुख्य न्यायधीश न्यायमूर्ति एमएन वेंकटचलैया और भारत के राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के पूर्व अध्यक्ष ने सभी कंपनियों के कामकाज की समीक्षा के बाद इस पुरस्कार के लिए टाटा स्टील बीएसएल को चुना। इस अवार्ड के मूल्यांकन के बाद अंतिम चयन प्रक्रिया में कुल 119 से अधिक कंपनियों को शॉर्ट लिस्ट किया गया था।

प्रबंधन ने कही ये बात

गोल्डन पीकॉक जैसा सम्मानित पुरस्कार मिलने के बाद कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी सुबोध पांडेय का कहना है कि यह पुरस्कार मिलने से हम खुद को गौरान्वित महसूस कर रहे हैं और समुदाय के लिए किए जा रहे कार्यो को भविष्य में भी जारी रखने के लिए हमें प्रेरित करेगा। उन्होंने कहा कि हम अपने परिचालन इकाइयों के आस-पास के लोगों के जीवन में परिवर्तन लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और नवीन स्थायी सामाजिक आर्थिक पहल के माध्यम से हम समावेशी विकास को बढ़ावा देते रहे हैं। कंपनी प्रबंधन का कहना है कि कोविड 19 महामारी के दौरान भी हम समुदायों को सहायता प्रदान करने के साथ-साथ बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य और ग्रामीण बुनियादी ढ़ांचों को बेहतर करने का काम कर रहे हैं। इसके अलावा महिला सशक्तिकरण, आजीविका, यूथ इंगेजमेंट के लिए उनके खेलकूद सहित ग्रीन स्कूल प्रोजेक्ट और पौधारोपण जैसे कार्यो से न सिर्फ समुदायों की मदद कर रहे हैं बल्कि पर्यावरण संरक्षण की दिशा में काम करते हुए हम 40 हजार से अधिक आबादी के जीवन को स्वर्णिम बनाने की दिशा में पहल कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी