Tata Steel ने भूषण स्टील के अधिग्रहण के बाद इतने करोड़ इक्विटी शेयर को दी मंजूरी, जानिए

Tata Steel equity shares टाटा स्टील के एक शेयर का फेस वैल्यू 10 रुपये है। टाटा स्टील बोर्ड की मुंबई में बैठक हुई जहां कंपनी ने टाटा स्टील बीएसएल के शेयर के बदले 18223805 इक्विटी शेयर आवंटन व भुगतान की मंजूरी दी है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 11:06 AM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 11:06 AM (IST)
Tata Steel ने भूषण स्टील के अधिग्रहण के बाद इतने करोड़ इक्विटी शेयर को दी मंजूरी, जानिए
टाटा स्टील बोर्ड ने बीच का रास्ता निकाला।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा स्टील ने मई 2018 में इनसॉल्वेंसी एंड बैंक करप्सी कोड के तहत भूषण स्टील का अधिग्रहण किया था। इसके बाद भूषण स्टील का नाम बदलकर टाटा स्टील बीएसएल किया गया। इस अधिग्रहण से भूषण स्टील के शेयरधारकों को नुकसान न हो इसके लिए टाटा स्टील बोर्ड ने बीच का रास्ता निकाला और घोषणा की कि जिन शेयरधारकों के पास भूषण स्टील के 15 शेयर होंगे उन्हें टाटा स्टील का एक शेयर दिया जाएगा। आपको यहां बता दें कि टाटा स्टील के एक शेयर का फेस वैल्यू 10 रुपये है। मंगलवार को टाटा स्टील बोर्ड की मुंबई में बैठक हुई। जहां कंपनी ने टाटा स्टील बीएसएल के शेयर के बदले 1,82,23,805 इक्विटी शेयर आवंटन व भुगतान की मंजूरी दी है।

टाटा स्टील बीएसएल के शेयर के लिए ये था कट ऑफ डेट

टाटा स्टील बीएसएल के शेयर उन्हीं शेयरधारकों को आवंटित किया जाएगा जिनके पास 16 नवंबर 2021 तक की तारीख के  शेयर होंगे। आपको बता दें कि नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी), मुंबई बेंच ने 29 अक्टूबर 2021 को टाटा स्टील के पक्ष में अधिग्रहण को मंजूरी दे दी थी। जिसके बाद टाटा स्टील प्रबंधन ने टाटा स्टील बीएसएल के शेयर के बदले अपने शेयर देने और उसे सूचीबद्ध करने की मंजूरी दी। टाटा स्टील ने इसकी सूचना बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) व नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (निफ्टी) को आधिकरिक रूप से दे दी है।

टाटा स्टील को दो तिमाही में 15,628 करोड़ रुपये का मुनाफा

टाटा स्टील को दो तिमाही में 15,628 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ है। टाटा स्टील ने पिछले दिनों ही अपनी दूसरी तिमाही में अपने वित्तीय आंकड़े जारी किया। रिपोर्ट के अनुसार ने क्रूड स्टील के उत्पादन में वार्षिक दर वार्षिक स्तर पर 55 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। इसके अलावा कंपनी ने अपने कर्ज में भी कटौती की है।

chat bot
आपका साथी