टाटा स्टील और जिला प्रशासन ने दिया धोखा, इस यूनियन ने फिर से दी हड़ताल की चेतावनी

टाटा स्टील कंपनी प्रबंधन और जिला प्रशासन ने हमारे साथ धोखा किया है लेकिन अब हम चुप नहीं बैठेंगे। हमने स्थानीय प्रशासन को अपनी मांगों से अवगत करा दिया है। यदि हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो हम फिर से टाटा स्टील कंपनी गेट को जाम किया जाएगा।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:03 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:03 PM (IST)
टाटा स्टील और जिला प्रशासन ने दिया धोखा, इस यूनियन ने फिर से दी हड़ताल की चेतावनी
प्रेस वार्ता को संबोधित करते जमशेदपुर लोकल ट्रेलन ऑनर यूनियन के पदाधिकारी।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा स्टील कंपनी प्रबंधन और जिला प्रशासन ने हमारे साथ धोखा किया है लेकिन अब हम चुप नहीं बैठेंगे। हमने स्थानीय प्रशासन को अपनी मांगों से अवगत करा दिया है। यदि हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो हम फिर से टाटा स्टील कंपनी गेट को जाम किया जाएगा। जमशेदपुर लोकल ट्रेलर ऑनर यूनियन के अध्यक्ष जय किशोर सिंह ने गुरुवार को प्रेस वार्ता आयोजित कर ये बातें कहीं। बकौल जय किशोर सिंह, डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर हमनें भी भाड़ा दर में बढ़ोतरी के लिए पिछले दो माह से मांग कर रहे थे, लेकिन जब सुनवाई नहीं हुई तो हमने 22 जून को एक दिवसीय हड़ताल की घोषणा की।

     कंपनी प्रबंधन और स्थानीय प्रशासन ने आश्वासन दिया कि उनके मांगों पर एक सप्ताह में विचार किया जाएगा। जय किशोर सिंह ने दावा किया कि उनके साथ धोखा हुआ है और कंपनी प्रबंधन ने आठ जून को ही नई दर तय कर दी है। पहले स्थानीय स्तर पर माल ढुलाई 213 रुपये प्रति टन को घटाकर 203 रुपये और गम्हरिया के लिए 286 रुपये प्रति टन को घटाकर 252 रुपये कर दिया है। जबकि पेट्री कांट्रेक्टर होने के कारण उन्हें स्थानीय माल ढुलाई के लिए 150 रुपये और गम्हरिया के लिए 200 रुपये प्रति टन दिए जाते हैं। नई दर प्रभावी होने से वर्तमान दर में भी कमी आएगी जो उनके साथ धोखा है। जय किशोर ने बताया कि उन्होंने इसकी शिकायत धालभूम अनुमंडल पदाधिकारी, वरीय पुलिस अधीक्षक सहित बर्मामाइंस थाना को कर दी है। यदि एक दिन में उनकी मांगों पर संज्ञान नहीं लिया गया तो वे फिर से हड़ताल करते हुए कंपनी गेट को जाम कर देंगे। साथ ही स्थानीय माल ढुलाई के लिए 190 प्रति टन और गम्हरिया के लिए 240 प्रति टन देने की मांग की है। जय किशोर ने कहा कि हम अपने अस्तित्व की लड़ाई के लिए जो जरूरी होगा करेंगे। बैठक में रवि भल्ला, पप्पू सिंह, प्रमोद सिंह, रंजन सिंह, तरण, बलविंदर मेहरा, ऋषि, किशोर सेहगल, महमूद खान, मोइन खान, चिंटू सिंह, गुरजीत, किशोर, ओमप्रकाश, विकास सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी