Tata Motors : देश की सबसे सुरक्षित कार है टाटा नेक्सॉन, जाने एक खरीदार के दुर्घटना के बाद की रोचक कहानी

Tata Nexon टाटा मोटर्स की यह कारण सेफ्टी से समझौता नहीं करती। टाटा नेक्सॉन का जलवा सिर चढ़कर बोल रहा है। एक ग्राहक की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी फिर भी वह दोबारा ने टाटा नेक्सॉन ही खरीदा। आखिर क्यों? पढ़िए यह रोचक स्टोरी...

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 06:00 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 06:00 AM (IST)
Tata Motors : देश की सबसे सुरक्षित कार है टाटा नेक्सॉन, जाने एक खरीदार के दुर्घटना के बाद की रोचक कहानी
देश की सबसे सुरक्षित कार है टाटा नेक्सॉन, जाने एक खरीदार के दुर्घटना के बाद की रोचक कहानी

जमशेदपुर : टाटा मोटर्स की कार टाटा नेक्सॉन की सफलता के पीछे का मूल कारण उसकी सेफ्टी है, जिस पर कंपनी ने सबसे ज्यादा ध्यान दिया है। इसके कारण टाटा नेक्सॉन भारत में खरीदे जाने वाली सबसे भरोसेमंद और सुरक्षित कारों में एक बनने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इस कार की सुरक्षा कितनी अच्छी है इसका जीवंत उदाहरण अगस्त 2021 में एक कार के मालिक के साथ हुआ। एक दुर्घटना में इस टाटा नेक्सॉन कार चालक के साथ जानलेवा दुर्घटना घटी। कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। इसके बावजूद उसने फिर से टाटा नेक्सॉन कार ही खरीदी। इसके पीछे क्या है कहानी, आइए जानते हैं।

दुर्घटना में पूरी कार क्षतिग्रस्त

यूट्यूबर निखिल राणा में ने अपने दियों अपने यूट्यूब्स चैनल में एक वीडियो साझा किया। जिसमें उक्त कार चालक की पहचान को गुप्त रखा गया है। इसमें निखिल ने बताया कि पिछले दिनों उक्त कार चालक अपनी टाटा नेक्सॉन कार से कहीं जा रहा था। रास्ते में अचानक तेज रफ्तार कार के सामने नील गाय आ गई। नील गाय को बचाने के चक्कर में कार अनियंत्रित होकर सीधे एक पेड़ से जाकर टकरा गई। दुर्घटना इतना जबदस्त था कि कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। लेकिन यहां टाटा नेक्सॉन की सेफ्टी कार आई। कार भले ही पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया लेकिन उसके ड्राइवर को एक जरा भी खरोच नहीं आई और उसकी जान बच गई।

इंश्योंरेंस किया क्लेम, दोबारा फिर खरीदी टाटा नेक्सॉन

इस घटना में उक्त चालक की पूरी कार क्षतिग्रस्त हुई तो उसने बीमा एजेंसी से अपना बीमा क्लेम किया और कार मालिक को कार के पूरे क्लेम के रूप में छह लाख रुपये मिले। कार का मालिक चाहता तो वह दूसरी कार खरीद सकता था लेकिन उसने क्लेम के मिले पैसों से फिर से टाटा नेक्सॉन ही खरीदी। टाटा मोटर्स प्रबंधन का कहना है कि यह घटना सुरक्षा के प्रति हमारे वादे को दर्शाता है। यहीं वो विश्वास है जिसे ग्राहक आंख बंद कर हमारी कार को खरीदता है क्योंकि सुरक्षा मानकों से हम कभी समझौता नहीं करते। आपको बता दें कि टाटा मोटर्स ने वर्ष 2017 में टाटा नेक्सॉन को लांच किया था।

जो वर्तमान में फोर मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट से सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन चुकी है। पिछले दिनों इस कार ने ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग हासिल करने में कामयाब हुई थी। जो न केवल टाटा मोटर्स बल्कि देश की पहली कार बनी। इस सफलता के बाद टाटा मोटर्स ने भारत के लिए सुरक्षित कार बनाने की ओर से अपना फोकस केंद्रित किया।

ये कार भी 4 स्टार रेटिंग में शामिल

टाटा मोटर्स की टिगोर और टियागो भी 4 स्टार रेटिंग टेस्ट हासिल करने में कामयाब रही है। अपने आधिकारिक लांच से पहले टाटा मोटर्स ने अल्ट्रोज हैचबैक के लिए 5 स्टार रेटिंग हासिल करने की घोषणा की थी। वहीं, हाल ही में टिगोर ईवी ने भी ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग हासिल की थी।

chat bot
आपका साथी