टाटा मोटर्स यूनियन चुनाव को लेकर शुरू हुई तैयारी, संपर्क अभियान तेज

टाटा मोटर्स यूनियन का चुनाव तीन साल पर कराया जाता है। इसकी समय सीमा दिसंबर महीने में पूरी हो रही है। पिछला यूनियन चुनाव भी समय से पूर्व कराया गया था। ऐसे में कहा जा रहा है कि यूनियन चुनाव की घोषणा कभी भी हो सकती है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 09:44 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 01:51 PM (IST)
टाटा मोटर्स यूनियन चुनाव को लेकर शुरू हुई तैयारी, संपर्क अभियान तेज
टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन का चुनाव समय से पूर्व कराने की तैयारी शुरू हो गई है।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन का चुनाव समय से पूर्व कराने की तैयारी शुरू हो गई है। यूनियन के नेता अपने-अपने डिवीजन में जाकर प्रचार-प्रसार करने लगे हैं। कर्मचारियों के बीच जाकर यूनियन की उपलब्धियां बता रहे हैं तो उनकी समस्याएं भी सुन रहे हैं। हाल मेें हुई यूनियन की कमेटी मीटिंग में सभी नेताओं को अपने-अपने शॉप-फ्लॉर पर जाकर वहां कर्मचारियों से संपर्क करने का निर्देश दिया है। ऐसे में यूनियन नेता अब सक्रिय हो गए हैं।

यूनियन के निवर्तमान व भावी उम्मीदवार कर्मचारियों के बीच जाकर संपर्क अभियान तेज कर दिया है। कंपनी के बाद कर्मचारियों के घर-घर जाकर भी संपर्क किया जा रहा है। यूनियन का चुनाव तीन साल पर कराया जाता है, जिसकी समय-सीमा आगामी दिसंबर महीने में पूरी हो रही है। पिछला यूनियन चुनाव भी समय से पूर्व कराया गया था, ऐसे में कहा जा रहा है कि यूनियन चुनाव की घोषणा कभी भी हो सकती है तथा एक सप्ताह के अंदर उसे पूरा कर लिया जाएगा। इसी वजह से यूनियन के नेता पहले से ही चुनाव की तैयार में लग गए हैं। यूनियन की कमेटी मीटिंग के बाद प्रचार-प्रचार में काफी तेजी आ गई है।

टाटा कमिंस यूनियन चुनाव को लेकर सभी ने साधी चुप्पी

टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन चुनाव बीते अप्रैल माह से लंबित हो गया है। शुरू में यूनियन चुनाव कराने को लेकर काफी गहमागहमी थी। यूनियन के अध्यक्ष अनूप सिंह ने चुनाव कराने की घोषणा भी कर दी। यूनियन चुनाव को लेकर महेंद्र विश्वकर्मा व अंजनी पांडेय को पर्यवेक्षक भी नियुक्त कर दिया। दोनों लोगों ने शहर में आकर यूनियन नेताओं से संपर्क किया तथा उनका विचार भी लिया। कहा कि बहुत जल्द चुनावी प्रक्रिया आगे बढ़ेगी, लेकिन अभी तक उस दिशा में कुछ नहीं हुआ। उधर कंपनी प्रबंधन बाहरी नेताओं से परहेज करते हुए अंदर से ही चुनाव कराने का प्रस्ताव दिया है। इसी बीच यूनियन का दूसरा खेमा बोनस कराने को लेकर प्रबंधन को पत्र सौंप दिया है। उसके बाद यूनियन चुनाव पर सभी ने चुप्पी साध ली है।

chat bot
आपका साथी